scriptस्प्लेंडर और डिस्कवर की छुट्टी कर देगी TVS Radeon, माइलेज इतना कि पेट्रोल की टेंशन ही नहीं | TVS Redeon 110 cc bike launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

स्प्लेंडर और डिस्कवर की छुट्टी कर देगी TVS Radeon, माइलेज इतना कि पेट्रोल की टेंशन ही नहीं

। टीवीएस की इस बाइक की कीमत को भी कम रखा गया है जिससे आम आदमी के लिए इसे खरीदना बेहद ही आसान है।

Aug 24, 2018 / 07:50 am

Vineet Singh

TVS Radeon

स्प्लेंडर और डिस्कवर की छुट्टी कर देगी TVS Radeon, माइलेज इतना कि पेट्रोल की टेंशन ही नहीं

नई दिल्ली: हाई परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस ने किफायती बाइक्स की छुट्टी करने के लिए अपनी नई बाइक TVS Radeon को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि यह बाइक बेहद ही ख़ास है क्योंकि इसमें 110 CC का इंजन लगाया गया है जो ताकत के साथ ही जबरदस्त माइलेज भी देता है। टीवीएस की इस बाइक की कीमत को भी कम रखा गया है जिससे आम आदमी के लिए इसे खरीदना बेहद ही आसान है।
Honda की इस सेडान को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, कीमत स्विफ्ट डिजायर से भी कम

टीवीएस की इस बाइक को युवाओं के आधार पर डिजाइन किया गया है जिससे इसमें आपको जबरदस्त स्टाइल भी मिल सके। यह बाइक बेहद हल्की और लो मेंटेनेंस है जिससे इससे खरीदने के बाद आपको हर महीने ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा।
एक्सीडेंट्स को रोकने के लिए आईआईटी मद्रास ने बनाया कमाल का सीट सेंसर, जानें कैसे करेगा काम

जानिए क्या है खासियत

इस बाइक में 109.7 CC, सिंगल सिलिंडर, थ्री वॉल्व, एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 7,000 rpm पर 8.3 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 5,000 rpm पर 8.7 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक लगभग 69.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।
बेहतरीन फीचर्स और लुक्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Ciaz facelift, कीमत पर है सबकी निगाह

इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 48,400 रुपये है। ऐसे में मार्केट में पहले से मौजूद स्प्लेंडर और डिस्कवर जैसी बाइक्स को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। इस बाइक में पहली बार सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग तकनीक दी गई है। कंपनी के मुताबिक, 110 सीसी सेगमेंट में पहली बार किसी बाइक में यह ब्रेकिंग कंट्रोल फीचर दिया गया है। यह फीचर ABS की तरह ही काम करता है।

Home / Automobile / स्प्लेंडर और डिस्कवर की छुट्टी कर देगी TVS Radeon, माइलेज इतना कि पेट्रोल की टेंशन ही नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो