scriptबेहतरीन फीचर्स और लुक्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Ciaz facelift, कीमत पर है सबकी निगाह | Maruti Ciaz facelift launched, know the price and other features | Patrika News

बेहतरीन फीचर्स और लुक्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Ciaz facelift, कीमत पर है सबकी निगाह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 03:59:38 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इंटीरियर की बात करें तो कार का कैबिन नएपन का अहसास देता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को 4.2 इंच टीएफटी स्क्रीन, अडिशनल इंफॉर्मेशन और नए कलर से अपडेट किया गया है।

ciaz facelift

बेहतरीन फीचर्स और लुक्स के साथ लॉन्च हुई Maruti Ciaz facelift, कीमत पर है सबकी निगाह

नई दिल्ली: मारूति की ciaz फेसलिफ्ट का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।मारूति की इस मोस्ट अवेटेड कार को आज आफिशियली लॉन्च कर दिया गया है। वैसे तो इस फीचर्स की इंटीरियर पिक्चर्स से लेकर फीचर्स तक सब कुछ लोगों के सामने आ चुका है लेकिन कीमत के बारे में कंपनी ने अभी तक खुलासा नहीं किया था। यही वजह थी कि इस पूरे इवेंट में सभी की निगाहें कार की कीमत पर लगी थीं।
पूरे भारत में एक्स-शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये रखी गई है। जो कि इसकी मेन कंपटीटर hyundai की verna से ज्यादा है।

सिक्योरिटी के लिहाज से बेहद खास है Maruti Ciaz, गलती से भी नहीं होगा एक्सीडेंट
सिआज का नया मॉडल पुराने मॉडल से हर मामले में बेहतर और ज्यादा एडवांस हैं।सी सेगमेंट सिडान के कुल 11 वेरियंट्स हैं और ये कार पेट्रोल और डीजल दोनो वेरिएंट्स में मिलेगी। यह कार सात रंगों में आएगी।
फीचर्स-कार में नई क्रोम बॉर्डर वाली अपडेटेड ग्रिल, एलईडी डीआरएल वाले अपडेटेड हैडलैंप्स लगाए गए हैं, जिसमें हॉरिजॉन्टल एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगी हैं।कार में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स, क्रोम डोर हैंडल, बदले हुए एलईडी टेललैंप्स, और नए रिफ्लैक्टर के साथ अपडेटेड पिछला बंपर लगाया है।इसके अलावा फ्रंट बंपर में सर्क्युलर फॉग लैम्प्स लगाए गए हैं।
इंटीरियर की बात करें तो कार का कैबिन नएपन का अहसास देता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को 4.2 इंच टीएफटी स्क्रीन, अडिशनल इंफॉर्मेशन और नए कलर से अपडेट किया गया है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में पहले से बेहतर म्यूजिक सिस्टम, नैविगेशन, ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन इंटिग्रेशन है।
स्पेसीफिकेशन-नई सियाज में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन है जो कि 6,000 आरपीएम पर 103 बीएचपी का पावर और 4,400 आरपीएम पर 138 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 4 सिलिंडर मोटर से लैस इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल और 4 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के आॅप्शन हैं।

वहीं इसके डीजल मॉडल में 1.3-litre DDiS इंजन है जो कि 89 बीएचपी का पावर और 200 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों को मारुति के SHVS हाइब्रिड सिस्टम से लैस किया गया है।
माइलेज- माइलेज एक ऐसा सवाल होता है जिस पर कार खरीदने के निर्णय बदल जाते हैं। सियाज 1लीटर पेट्रोल में 21.56 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।वहीं डीजल मॉडल 1 लीटर में 28.09 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो