Triumph Street Triple R की भारत में एंट्री, कीमत भी है बेहद कम

  • 2020 Triumph Street Triple R
  • बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई Triumph Street Triple R 
  • पहले से शानदार है लुक्स और ग्राफिक्स 

By: Pragati Bajpai

Published: 12 Aug 2020, 01:03 PM IST

नई दिल्ली : Triumph Motorcycles India ने देश में अपनी 2020 Triumph Street Triple R को लॉन्च कर दिया है। 8.84 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर ( 2020 Triumph Street Triple R PRICE IN INDIA ) लॉन्च हुई इस नेकेड मिडलवेट मोटरसाइकिल को Triumph Street Triple RS के नीचे पॉजिशन किया है । इस बाइक को Street Triple S से रिप्लेस किया जाएगा जो बेस मॉडल है और इसे भारत में बेचा जा रहा है।

कंपनी ने Street Triple R की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है । 1 लाख रूपए के टोकन अमाउंट के साथ इसे बुक किया जा सकता है।

गलत चालान कट गया है तो बिना घबराए इस तरह से करें ठीक, ट्रैफिक पुलिस मान रही है गलती

इंजन और फीचर्स- Triumph Street Triple R में 765 cc, इन-लाइन, 3-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 12,000 rpm पर 116 bhp की पावर और 9,350 rpm पर 79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में राइड-बाय-वायर और तीन राइडिंग मोड (रोड, रेन और स्पोर्ट) हैं।

फीचर्स की बात करें तो Triumph Street Triple R दिखने में थोड़ा ज्यादा अग्रेसिव है । बाइक के मिरर्स की डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसमें नया साइलेंसर दिया गया है, जो कॉम्पैक्ट है। TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल के बजाय एक एनालॉग कंसोल डिजिटल पार्ट देखने को मिलता है, जो कि पुराने जनरेशन मॉडल की तरह है लेकिन कलर और ग्राफिक्स इस बाइक को अलग बनाते हैं।

वजन की बात करें तो इस बाइक का वेट rs से 2 किग्रा ज्यादा है। इसका वजन कुल 168 किलोग्राम है, जबकि Street Triple RS बाइक में 166 kg वजन देखने को मिलता था।

2 कलर्स में मिलेगी ये बाइक- यह नई बाइक दो कलर ऑप्शन- सैफायर ब्लैक और मैट सिल्वर आइस में उपलब्ध है।

इन बाइक्स से होगा मुकाबला- 2020 Triumph Street Triple R का भारतीय बाजार में मुकाबला KTM 790 Duke और Kawasaki Z900 से है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned