Bike review: क्यों लोगों को आकर्षित कर रही है TVS Radeon, जानें क्या है इसमें खास

जहां एक ओर साइड पैनल्स में कंपनी ने ग्राफिक्स का प्रयोग किया है। तो वहीं इसके इंजन क्रैंक्स को कैम्पेन गोल्ड शेड से पेंट किया है

नई दिल्ली: टीवीएस मोटर्स ने बीते साल अगस्त महीने में घरेलू बाजार में अपनी शानदार कम्यूटर बाइक टीवीएस रेडियन को लांच किया है। बेहद अट्रैक्टिव लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक को प्रीमियम ट्च देने का प्रयास किया गया है। टीवीएस ने नई Radeon में 109.7 सीसी का इंजन प्रयोग किया है जो कि बाइक को 8.2 बीएचपी की पॉवर और 8.7 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है।

रेडियन को कंपनी ने बहुत सिंपल लुक दिया है। इसे देखकर आपको अचानक ही हीरो स्पलैंडर की याद आती है । ऐसा लगता है कि कंपनी ने स्पलैंडर के डिजाइन से ही प्रेरित होकर इसमें जरूरी बदलाव कर रेडियन को तैयार किया है।

फ्रंट में कंपनी ने सिंपल हेडलैम्प के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें बेहतरीन टर्न इंडिकेटर्स को भी लगाया गया है। साइड मिरर को प्रीमियम लुक देने के लिए ड्यूअल टोन का प्रयोग किया गया हे। इसके अलावा ब्लैक रंग का फायबर टैंक पैड्स और भूरे रंग के सीट का इस्तेमाल इसे प्रीमियम ट्च प्रदान करते हैं। कंपनी ने इस बार डिजाइन पर खासा काम किया है। जहां एक ओर साइड पैनल्स में कंपनी ने ग्राफिक्स का प्रयोग किया है। तो वहीं इसके इंजन क्रैंक्स को कैम्पेन गोल्ड शेड से पेंट किया है और टीवीएस के बैज को लाल रंग से रंगा है।

टीवीएस ने अपनी नई रेडियन में 109.7 सीसी की क्षमता का दमदार एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है जो कि बाइक को 8.2 बीएचपी की पॉवर और 8.7 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। बेहतर टॉर्क के साथ साथ रेडियन 69.3 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। जो इस सेगमेंट के लिहाज से बेहद अच्छा है इसके अलावा ये गांव और शहर दोनों जगहों के लिए ठीक है। एक बार टैंक भराने पर आप 650 किमी तक की दूरी तय कर सकते हैं।

ये बाइक तकरीबन 8 सेकेंड में 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इसकी अधिकतम स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके अलावा इस बाइक का साउंड भी काफी बेहतर है।

शहर में हर तरह की सड़क पर इसे चलाया गया और भारी ट्रैफिक में भी इस बाइक की परफार्मेंश काफी बेहतर रही। कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट में टेली

स्कोपिक सस्पेंशन का प्रयोग किया है वहीं इसके पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॅाकर लगाये गये हैं। जो कि सड़क पर किसी भी तरह के गड्ढे इत्यादि के दौरान भी बेहतर सस्पेंशन प्रदान करते हैं। टीवीएस रेडियन में कोई बहुत ज्यादा फीचर्स नहीं दिए गये हैं। इसमें कंपनी ने एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया है जिसमें स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज दिया गया है।

इन कलर्स में है अवेलेबल- कंपनी ने इस बाइक को चार रंगों के साथ बाजार में उतारा है जिसमें पर्ल व्हाइट, मेटेल ब्लैक, गोल्डेन बीज और रॉयल पर्पल शामिल हैं।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned