scriptबुलेट को टक्कर देगी Harley-Davidson की सस्ती बाइक, जल्द होगी लॉन्च | Harley-Davidson Is All Set To Launch Cheap Bike | Patrika News

बुलेट को टक्कर देगी Harley-Davidson की सस्ती बाइक, जल्द होगी लॉन्च

Published: Dec 17, 2019 01:08:42 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Harley-Davidson लॉन्च करेगी किफायती बाइक
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इस बाइक्स का स्केच
चीनी कंपनी Qianjiang से हार्ले ने मिलाया हाथ

Harley-Davidson Cheap Bike

Harley-Davidson Cheap Bike

नई दिल्ली: दिग्गज क्रूज़र बाइक निर्माता कंपनी Harley-Davidson जल्द ही अपनी सस्ती बाइक ( Harley-Davidson New Bike ) लॉन्च करने जा रही है। सस्ती बाइक लॉन्च करने के लिए कंपनी ने चीनी मोटरसाइकिल कंपनी Qianjiang से हाथ मिलाया है। इन दोनों कंपनियों के कोलैबरेशन से कौन सी बाइक तैयार होगी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन बाइक का एक स्केच सामने आया है जिसे इस कोलैबनरेशन का पहला प्रोडक्ट बताया जा रहा है।

Maruti Alto 800 पर मिल रहा 60,000 रुपये का बंपर डिस्काउंट, दिसंबर भर है मौक़ा

इंजन और पावर

जानकारी के मुताबिक़ इस कोलैबरेशन से तैयार बाइक में 338 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया जाएगा जो हार्ले डेविडसन की किसी भी बाइक से कम पावर का है लेकिन इसके बावजूद भारतवासियों के लिए ये बाइक काफी ख़ास है, क्योंकि ये बाइक काफी सस्ती होगी साथ ही साथ ये काफी पावरफुल भी होगी जिसे आसानी से खरीदा जा सकता है।

आपको बता दें कि हार्ले डेविडसन कंपनी ने अपने हर बजट रेंज के ग्राहकों तक पहुंच बनाने के लिए ‘मोर रोड्स टू हार्ले-डेविडसन’ आउटरीच के प्रोग्राम शुरू किया है जिसके तहत कंपनी किफायती बाइक्स की एक रेंज लॉन्च करेगी जो अब तक मार्केट में मौजूद किसी भी हार्ले से काफी सस्ती होंगी।

इस रेंज में जितनी भी बाइक्स लॉन्च होंगी वो आने वाले सालों में सड़कों पर देखने को मिल सकती हैं। इस रेंज में livewire इलेक्ट्रिक बाइक , Bareknuckle , Bronx और पैन अमेरिका शामिल है। अभी आने वाली बाइक के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये बाइक भारत में मौजूद रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield ) की बाइक्स को टक्कर देगी।

फिलहाल बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही इसके डिजाइन के बारे में किसी तरह का कुछ पता चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कंपनी इसका डिजाइन 302S जैसा रखेगी जिसमें चैसी, बॉडीवर्क और नई सीट यूनिट के अलावा फ्यूल टैंक शामिल होगा।

बदल जाएगी उत्तर प्रदेश पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तस्वीर, 700 इलेक्ट्रिक बसों को मिली हरी झंडी

Harley-Davidson अपनी इस नई 350cc मॉडल में 338 cc का इंजन दे सकती है जो साउथ ईस्ट एशिया, इंडिया और चीन के बाजारों में उतारा जाएगा। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि Harley-Davidson का नाम HD350 हो सकता है। हालांकि, इसके आधिकारिक नाम की घोषणा होना बाकी है। बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले कुछ महीनों में और आ सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो