scriptहाथों में लेकर घूम सकेंगे hyundai का ये स्कूटर, इन कारों से होगा कनेक्ट | Hyundai showcased first integrated electric scooter | Patrika News

हाथों में लेकर घूम सकेंगे hyundai का ये स्कूटर, इन कारों से होगा कनेक्ट

Published: Aug 27, 2019 02:16:32 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

अपने कस्टमर्स को रिझाने के लिए कंपनियां अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट लाती हैं। हुंडई भी ऐसा ही एक स्कूटर लेकर आयी है इस स्कूटर की खासियत उसका साइज है।

hyundai.jpg

नई दिल्ली: Hyundai ने अपने कार कस्टमर्स की सहूलियत के लिए एक खास इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है। इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट और रियर लाइट्स, लिथियम आयन बैटरी और रियर वील ड्राइव सिस्टम जैसी सुविधाएं हैं।हुंडई मोटर ग्रुप रोबोटिक्स टीम के हैड डोंगजिन ह्यून ने कहा कि यह स्कूटर है जिसे भविष्य में हुंडई मोटर ग्रुप के व्हीकल्स में शामिल किया जा सकता है।

ये हैं भारत में लॉन्च हुई कनेक्टेड कारें, आपके स्मार्टफोन से हो जाएंगी कनेक्ट

आपको बता दें कि ये इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट पर बने उस प्रोटोटाइप की तरह है जो 2017 में पेश हुआ था। चलिए आपको बताते हैं इस स्कूटर के बारे में कुछ खास बातें-

 

hyundai_electric_scooter_.jpg

फीचर्स- इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें स्पीड और बैटरी स्टेटस समते अन्य जानकारियां मिलेंगी। इस ई-स्कूटर को रात में आसानी से चलाने के लिए एलईडी हेडलाइट्स और दो टेललाइट्स दी गई हैं। इसके अलावा हुंडई इसमें रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी शामिल करने वाली है, जिससे स्कूटर की रेंज करीब 7 पर्सेंट बढ़ जाएगी।

Hero Dash ने मार्केट में रखा कदम, 60 का माइलेज और 3 साल की वारंटी

पॉवर- इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10.5 Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह करीब 20 किलोमीटर तक चलेगा। इसकी टॉप स्पीड 20 किलोमीटर प्रति घंटा है। खास बात ये है कि ये स्कूटर ऑटोमैटिकली ड्राइविंग के दौरान जनरेट होने वाली बिजली से चार्ज हो जाएगा।

इस इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन करीब 7.7 किलोग्राम है और यह 3 जगह से फोल्ड किया सकता है। इस स्कूटर का ट्राई-फोल्डिंग डिजाइन इसे हल्का और कॉम्पैक्ट बनाता है। कम वजन की वजह से ही इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। आपको बता दें कि इस स्कूटर का इस्तेमाल कार तक पहुंचने और कार के बाद की दूरी स्कूटर से तय करने के लिए कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो