scriptये हैं भारत में लॉन्च हुई कनेक्टेड कारें, आपके स्मार्टफोन से हो जाएंगी कनेक्ट | these are the connected and cheap cars | Patrika News

ये हैं भारत में लॉन्च हुई कनेक्टेड कारें, आपके स्मार्टफोन से हो जाएंगी कनेक्ट

Published: Aug 27, 2019 01:17:00 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Connected Cars करती हैं आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट
स्मार्टफोन से एक्सेस कर सकते हैं कार के कई सारे फीचर्स
इंटरनेट भी सपोर्ट करती हैं ये कारें

Connected cars
नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर अब तेजी से हाईटेक होता जा रहा है जिसका असर अब नई लॉन्च होने वाली कारों में दिखता है। ऐसे में ही अब मार्केट में कनेक्टेड कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है जो आपके स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट हो जाती हैं
सस्ती कीमत में हाईटेक मोटरसाइकिल चाहिए चाहिए तो TVS की ये बाइक रहेगी आपके लिए बेस्ट

हुंडई वेन्यू

Hyundai Venue में ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी दी गयी है जिसकी मदद से आप इस कार को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं और इसके कई सारे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। आपको बता दें कि हुंडई वेन्यू में पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का ऑप्शन मिलता है। पेट्रोल वेरिएंट में पहला 1.2 लीटर का इंजन दिया जाता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। दूसरा इंजन 1.0 लीटर का 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के मिलता है। इस कार के डीज़ल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।
कीमत

कीमत की बात करें तो हुंडई वेन्यू को आप 11.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

एमजी हेक्टर

MG Hector भी एक कनेक्टेड कार है जिसमें इंटरनेट सपोर्ट मिलता है और आप इस कार के कई सारे फीचर्स को वॉइस कमांड से भी कंट्रोल कर सकते हैं। एमजी हेक्टर में हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है। इन दोनों इंजन के अलावा कंपनी ने पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी दिया है। हाइब्रिड वेरियंट में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।
कीमत

कीमत की बात करें तो एमजी हेक्टर को आप 12.18 रुपये से 16.88 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में खरीद सकते हैं।

न्यू जेनरेशन Suzuki Hayabusa जल्द होगी मार्केट में लॉन्च, मिलेंगे और ज्यादा हाईटेक फीचर्स
किआ सेल्टॉस

Kia Seltos को भी भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये एक कनेक्टेड कार है और इसमें भी हुंडई की ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी से मिलता जुलता UVO फीचर दिया गया है। ये एक कनेक्टेड फीचर है। सेल्टॉस के 1.4-लीटर इंजन की बात करें तो ये टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 138hp का पावर और 242Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं। सेल्टॉस का 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन 113hp का पावर और 144Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। सेल्टॉस का 1.5-लीटर डीजल इंजन 113hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो