इन बाइक्स के जितना माइलेज कोई और बाइक नहीं दे पाएगी

  • बेहतरीन माइलेज देती हैं ये सस्ती बाइक्स
  • इन्हें चलाने में आम बाइक से कम खर्च होता है पेट्रोल
  • इन बाइक्स की मेंटेनेंस भी होती है बेहद कम

नई दिल्ली: आजकल की बाइक्स के लिए माइलेज एक बड़ा मुद्दा है क्योंकि बाइक अगर माइलेज ना दें तो इससे आपके पैसे तेल भरवाने में ही खर्च होते रहते हैं। ऐसे में आपको हमेशा यही चिंता सताती रहती है। लेकिन अगर आप चाहें तो पेट्रोल का खर्च काफी कम किया जा सकता है क्योंकि ऐसी कई बाइक्स मौजूद हैं जो भारत की किसी भी बाइक से कहीं ज्यादा माइलेज देती है, ऐसे में इनका मुकाबला करना काफी मुश्किल है, तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

Bajaj CT100

Bajaj CT100की कीमत 33 हजार रुपये से शुरू होती है । ये बजाज की सबसे सस्ती बाइक है। इस बाइक में 102cc का इंजन लगा है जों 7.9PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क देता है। इसमें 4 स्पीड गियर दिए हैं। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। और एक लीटर में यह बाइक 99km की दूरी तय करती है । यानि ये बाइक चलाना बेहद किफायती है। बाइक का कर्ब वजन 109kg है। जिसकी वजह से इसे हैंड़ल करना बेहद आसान है।

Tvs sport

वैसे तो एंट्री लेवल सेगमेंट कई सारी बाइक्स मौजूद हैं लेकिन जिस बाइक के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसका किफायती होना ही उसकी सबसे बड़ी यूएसपी है। हम बात कर रहे हैं TVS sport की इस बाइक की कीमत 39000 रुपए से शुरू होती है वहीं माइलेज की बात करें तो ये बाइक एक लीटर में 95km की दूरी तय करती है।

इंजन की बात करें तो इसमें 100cc का DURALIFE इंजन लगा है जोकि 7.8 PS की पावर देता है। राइडर को इस बाइक में पूरी सुरक्षा मिलती है । ब्रेकिंग के लिए इसमें Synchronized Braking Technology (SBT) को शामिल किया है। SBT की मदद से आगे और पीछे के ब्रेक एक साथ लगते हैं। जिससे अच्छी ब्रेकिंग मिलती है। 100cc बाइक सेगमेंट में यह सबसे स्पोर्टी और अच्छी दिखने वाली बाइक मानी जाती है।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned