TVS ने लॉन्च किया BS6 इंजन से लैस Jupiter स्कूटर, मिलेगी ये ख़ास तकनीक

  • टीवीएस जुपिटर को बीएस-6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया
  • इस स्कूटर में मिलेगी ये ख़ास टेक्नोलॉजी
  • इस स्कूटर में मिलेगा पहले से कहीं ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली: TVS मोटर कंपनी ने भारत में BS6 इंजन के साथ अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर TVS Jupiter स्कूटर को लॉन्च कर दिया। ये स्कूटर नई तकनीक और खूबियों के साथ लॉन्च किया गया है। ये स्कूटर सिर्फ Classic वेरिएंट में पेश किया गया है। तो चलिए जानते हैं कि इस स्कूटर की खासियत क्या है और आप इस स्कूटर को कितनी कीमत में खरीद सकते हैं।

भारत में शुरू हुआ Tata Altroz का प्रोडक्शन, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

इस नये स्कूटर में अब बीएस6 इंजन अपग्रेड होने के बाद अब ये पहले से कई गुना कम प्रदूषण फैलाएगा। कंपनी ने इस नये स्कूटर को में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी दी गयी। इस नई टेक्नोलॉजी के आने के बाद TVS Jupiter भारत का पहला Fi इनेबल्ड 110cc स्कूटर बन गया है। TVS ने इसे ET-Fi टेक्नोलॉजी या इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन नाम दिया है।

इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन से मिलेगा ये फायदा

इस स्कूटर में इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक जुड़ने के बाद अब कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पहले के मुकाबले 15 परसेंट ज्यादा माइलेज देगा जिससे ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाला पेट्रोल का खर्च कम होगा। टीवीएस के जुपिटर को भारत में बेहद ही पसंद किया जाता है और ये भारत के टॉप सेलिंग स्कूटर्स की लिस्ट में भी शुमार है।

भारत में TVS Jupiter की लॉन्चिंग से लेकर अब तक तकरीबन 30 लाख स्कूटर्स की बिक्री की जा चुकी है जो कि किसी भी स्कूटर बनाने वाली कंपनी के लिए एक बड़ा आंकड़ा साथ ही इस स्कूटर की लगातार बढ़ती बिक्री से ग्राहकों के जबरदस्त रिस्पॉन्स के बारे में भी पता चलता है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो इस स्कूटर में सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन है, जो 7.8 hp पावर 8.4 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि स्कूटर के इंजन स्पेसिफिकेशंस में बदलाव किया गया है या नहीं।

कैब और मोटो राइड के बाद अब बस चलाएगी uber, जानें कब से लॉन्च होगी सर्विस

कीमत

TVS Jupiter BS VI की कीमत 67,911 रुपये है. इसमें एक नया रंग इंडीब्लू भी लाया गया है। वहीं BS VI कंप्लायंट Jupiter Classic की एक्स शोरूम कीमत 59,990 रुपये है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned