scriptफेसबुक पर प्यार भरी बातें करना अलग बात है, अब हमने शादी कर ली है, घर चलाने के लिए पैसे तो चाहिए, जाओ लेकर आओ | Dowry case: Bride warned suicide | Patrika News
बिलासपुर

फेसबुक पर प्यार भरी बातें करना अलग बात है, अब हमने शादी कर ली है, घर चलाने के लिए पैसे तो चाहिए, जाओ लेकर आओ

Dowry case: दहेज लोभी पति (facebook love) की गिरफ्तारी नहीं होने पर महिला ने दी आत्मदाह की चेतावनी(Bride warned suicide)

बिलासपुरJul 23, 2019 / 02:09 pm

Murari Soni

Dowry case: Bride warned suicide

फेसबुक पर प्यार भरी बातें करना अलग बात है, अब हमने शादी कर ली है, घर चलाने के लिए पैसे तो चाहिए, जाओ लेकर आओ

बिलासपुर. फेसबुक पर पहले युवती का आरक्षक से परिचय हुआ(facebook love)। फिर प्यार और शादी। कुछ दिनों बाद ससुराल वाले महिला को दहेज(Dowry case) के नाम पर प्रताड़ित करने लगे। शिकायत पर महिला थाने में एफआईआर(police fir) भी हुई, पर गिरफ्तारी नहीं हुई। कुछ लोगों को अग्रिम जमानत मिलने के बाद अब पति समेत अन्य लोग महिला को रिपोर्ट वापस लेने के लिए धमका रहे हैं। पति और एक अन्य को 7 दिन में गिरफ्तार नहीं करने पर महिला ने एसपी कार्यालय के सामने आत्मदाह(Bride warned suicide) करने की चेतावनी दी है।
read more हाथों की मेंहदी भी नहीं छूटी थी और ससुराल में जली हुई मिली नई दुल्हन की लाश

सीपत थाना क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय एक महिला के अनुसार फेसबुक के माध्यम से उसका परिचय सीपत थाने में पदस्थ आरक्षक सुरजीत सिंह जायसी से हुआ। दोनों की दोस्ती परवान चढ़ी और दोनों एक-दूजे के हो गए। शादी के बाद पति सुरजीत सिंह और ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के प्रताडि़त करने लगे। आखिरकार तंग आकर महिला ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद महिला थाने में आरोपी पति सुरजीत सिंह, रघुवीर सिंह, सास सुलोचना जायसी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।
आरोपियों ने अग्रिम जमानत के लिए जिला कोर्ट में आवेदन लगाया, जिसे सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपी पति सुरजीत और रघुवीर का आवेदन खारिज कर दिया। अन्य को अग्रिम जमानत दे दी गई। महिला का आरोप है कि जमानत मिलने के बाद 17 जुलाई 2019 की शाम करीब 4 बजे वह सरकंडा पुल के पास थी। इसी बीच कार क्रमांक सीजी 10 एलए 2522 में सवार होकर आरोपी पति सुरजीत सिंह, रघुवीर सिंह, सास सुलोचना जायसी, देवर साहिल जायसी और दो-तीन अन्य लोग आए और उसे रोककर गंदी-गंदी गालियां देने लगे। आरोप है कि सास सुलोचना जायसी ने उसे धमकाते हुए कहा कि उन्हें दो मिनट में जमानत मिल गई है। अगर वह केस वापस नहीं लेती है तो उसे जान से मार दिया जाएगा।
read more- जिंदगी से ऊब गई हूं, जीने की बिल्कुल इच्छा नहीं है, मेरी मौत पर किसी को दोषी न ठहराया जाए और…

महिला थाना पर शह देने का आरोप
महिला के अनुसार 17 जुलाई की घटना के बाद वह महिला थाने गई और आपबीती बताई। आरोप है कि महिला थाने की पुलिस कर्मी ने उससे कहा कि यदि उकसाओगे तो यही होगा। महिला का आरोप है कि पुलिस विभाग का होने के कारण उसके पति को महिला थाने की भी शह मिल रही है।
कलेक्टर और एसपी तक पहुंचा मामला
महिला सोमवार को कलेक्टोरेट आई थी (Dowry case)। उसने कलेक्टर और एसपी(police sp)के नाम एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें उसने कहा है कि फरार दोनों आरोपी सुरजीत सिंह और रघुवीर सिंह की गिरफ्तारी सात दिनों में नहीं होती है तो वह एसपी कार्यालय आकर मिट्टीतेल डालकर आत्मदाह (Bride warned suicide)कर लेगी, जिसकी जवाबदारी शासन और प्रशासन की होगी।

Home / Bilaspur / फेसबुक पर प्यार भरी बातें करना अलग बात है, अब हमने शादी कर ली है, घर चलाने के लिए पैसे तो चाहिए, जाओ लेकर आओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो