खनिज के अवैध परिवहन के खिलाफ चलाया अभियान, रेत, गिट्टी, कोयले के आठ वाहन जब्त

- सभी वाहन मालिकों के खिलाफ
- अवैध परिवहन का मामला दर्ज

By: Ashish Gupta

Published: 26 Nov 2020, 10:39 PM IST

बिलासपुर. कोयला समेत गौण खनिजों के आठ वाहनों को खनिज जांच उडऩदस्ता की टीम ने जब्त किया है। सभी वाहन हाइवा ट्रकें हैं। जिले के विभिन्न स्थानों पर खनिज जांच उड़नदस्ता की टीम ने बीती रात जांच अभियान चलाया। इस अभियान का नेतृत्व जिला सहायक खनिज अधिकारी अनिल कुमार साहू और खनिज निरीक्षक राहुल गुलाटी ने किया। जांच टीम ने दर्रीघाट खनिज नाका, हिर्री,चकरभाठा, सिरगिट्टी में वाहनों को पकड़ा।

डोंगरगढ़ मामले में चंद्राकर का सरकार पर हमला, बोले- प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज है या नहीं

कोयला, रेत, गिट्टी जब्त
उडऩदस्ता जांच टीम ने रायपुर रोड़ पर बिना रायल्टी पर्ची के कोयले का परिवहन करते एक ट्रक को जब्त किया। इस वाहन को हिर्री थाने में रखा गया है। रेत के दो हाइवा ट्रक को जब्त करके चकरभाठा थाने में रखा गया है। एक रेत व एक गिट्टी के हाइवा वाहन को सिरगिट्टी थाने में तथा दो गिट्टी व एक रेत से भरी हाइवा को लावर बेरियर में रखा गया है। इन सभी वाहनों के मालिकों के खिलाफ छत्तीसगढ़ गौण खनिज अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जेई मौत मामले में बोले CM भूपेश - हिरासत में मौत गंभीर मामला, जांच के बाद कार्रवाई

आठ वाहन जब्त
बिलासपुर उपसंचालक खनिज डीके मिश्रा ने कहा, जिले के विभिन्न स्थानों पर गौण खनिज के अवैध परिवहन के खिलाफ अभियान चलाकर आठ वाहन जब्त किए गए हैं। सभी वाहन मालिकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned