scriptदो दिनों की रिमझिम बारिश के बाद अरपा में आया पानी, नदी किनारे देखने लगी लोगों की भीड़ | Monsoon rain: Flood in Arpa river in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

दो दिनों की रिमझिम बारिश के बाद अरपा में आया पानी, नदी किनारे देखने लगी लोगों की भीड़

Monsoon rain: शाम को जैसे ही बारिश की बौछारें रुकी लोग रिवर व्यू में नदी(Arpa river)का आकर्षक व्यू (Flood)देखने के लिए पहुंचे।
 

बिलासपुरJul 03, 2019 / 05:54 pm

Murari Soni

अरपा

अरपा

बिलासपुर. पिछले दो दिनों से लगातार मानसून(Monsoon rain)की रिमझिम बारिश हो रही है। पिछले 48 घंटों से मानो सावन की झड़ी लगा दी है। जंगलों में हुई मूसलाधार बारिश से अरपा नदी में भी पानी आ गया है। अरपा नदी लबालब भर चुकी है(Flood in Arpa river)। नदी में बाढ़ देखने के लिए दोनों किनारों और पुल पर लोग देखने के लिए पहुंच रहे हैं। शाम को जैसे ही बारिश की बौझारें रुकी लोग रिवर व्यू में नदी का आकर्षक व्यू देखने के लिए पहुंचे।
read more-अरपा भैंसाझार में जलभराव शुरू, सभी गेट किए गए बंद, गांवों में मुनादी कराई गई

Monsoon rain: Flood in <a  href=
arpa river in Bilaspur” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/03/36_4788780-m.jpg”>वहीं मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे तक बादल के ऐसे ही बरसने के आसार हैं। रविवार की शाम से मानसून ने करवट बदली है और यह पूरी तरह से भिगोने को तैयार हंै। बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम अभी छत्तीसगढ़ के ऊपर से गुजर रहा है। इसलिए इसका खासा प्रभाव पूरे प्रदेश पर है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके असर से पारा भी गिरकर 27 डिग्री पर पहुंच गया है।

read more-मानसून की बारिश ने लगा दी सावन की झड़ी, अगले 24 घंटे तक ऐसे ही बरसेंगे बादल

बिलासपुर में मानसून की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के चेहरे रविवार की शाम से खिल गए। बारिश का सिलसिला तब से लगातार जारी है। कभी रुक कर तो कभी तेज बारिश (Monsoon rain)लगातार हो रही है। मानसून के इस वर्ष करीब 15 दिन लेट आने से शहर मेें अबतक करीब 50 फीसदी कम बारिश हुई है। जबकि प्रदेश का आंकड़़ा तो 43 फीसदी कम का है। इस महीने तीन सिस्टम बनने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके प्रभाव से जुलाई व अगस्त महीने में 800 मिमी से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है। इन दो महीने मेंं ही दो मानसून की दो तिहाई बारिश प्रति वर्ष होती है। इस वर्ष 1150 मिमी(Flood in Arpa river) से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है, जो पिछले वर्ष के मुकाबले करीब 97 प्रतिशत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो