scriptOLX पर वाहन दिखाकर कैसे हो रही ठगी, कहीं आप न आ जाएं झांसे में, ये हैं ठगों के चूना लगाने के तरीके | Online fraud: one man arrested for online fraud on olx | Patrika News
बिलासपुर

OLX पर वाहन दिखाकर कैसे हो रही ठगी, कहीं आप न आ जाएं झांसे में, ये हैं ठगों के चूना लगाने के तरीके

Online fraud: ओएलएक्स पर ठगी करने वाले आरोपी के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया

बिलासपुरAug 04, 2019 / 12:34 pm

Murari Soni

Online fraud: one man arrested for online fraud on olx

OLX पर वाहन दिखाकर कैसे हो रही ठगी, कहीं आप न आ जाएं झांसे में, ये हैं ठगों के चूना लगाने के तरीके

बिलासपुर. सिरगिट्टी थानांतर्गत बन्नाक चौक में रहने वाले प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों को ओएलएक्स (Online fraud) पर बाइक बेचने का झांसा देकर 1 लाख की ठगी करने वाले आरोपी के पिता को पुलिस(bilaspur police)ने राजस्थान के नगर थानांतर्गत ग्राम दुदावल से पकड़ा। ठगी( OLX crime) का मुख्य आरोपी व उसके 3 साथी फरार हैं।

read more- Hello- आपको पैसे भेजने हैं ATM कार्ड की फोटो भेजो और फोटो Send होते ही….

सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार रायपुर जिले के ग्राम नेवरा में रहने वाले चंद्रेश वर्मा पिता ऋषि वर्मा ( 30) सिरगिट्टी बन्नाक चौक में किराये के मकान में रहकर प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। 5 जुलाई को उन्होंने ओएलएक्स पर पुरानी बाइक 20 हजार रुपए में बिक्री होने का विज्ञापन देखा। बाइक बेचने वाले के मोबाइल नंबर 9350063954 पर संपर्क करने पर युवक ने अपना नाम विकास पटेल बताते हुए खुद को इंडियन आर्मी माना रायपुर में पदस्थ होने और जम्मू काश्मीर स्थानांतरण होने के कारण बाइक बेचने की जानकारी दी। विकास और चन्द्रेश के बीच 20 हजार रुपए में बाइक का सौदा तय हुआ।
read more- क्रेडिट कार्ड का वेरिफिकेशन कराना पड़ा महंगा, पलक झपकते खाते से ढाई लाख हो गए पार

विकास ने मित्र दुष्यंत गौर के खाते में ऑनलाइन रकम जमा करने के लिए कहा। चंद्रेश ने अपने मित्र मनीष वर्मा के खाते से दुष्यंत के खाते में दो किशतों में 20 हजार रुपए जमा किये। इसके बाद दुष्यंत ने उसे प्रोसेसिंग फीस जमा करने का झांसा देकर 84300 रुपए जमा करने कहा। उसने बाइक की रकम काटकर शेष रकम को उसने वापस करने का आश्वासन दिया। झांसे में आकर चंद्रेश ने दुष्यंत के खाते में कुल 1 लाख 4 हजार 300 रुपए जमा करा दिए। इसके बाद चंद्रेश के मोबाइल पर अनजान नंबर 8824532009 से अनजान व्यक्ति ने कॉल कर बताया कि पैसा व बाइक तिलक नगर में है। वह आकर ले जा सकते हैं।

read more- क्या आप भी पैसे निकालने ATM जाते हैं तो जरा ये खबर आंखें खोलकर और ध्यान से पढ़ लीजिए

चंद्रेश तिलक नगर पहुंचे तो वहां कोई नहीं था। जिस नंबर से कॉल आया ता उसमें संपर्क करने पर नंबर बंद था। ठगी का शिकार होने का एहसास होने पर चंद्रेश ने शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया था। ठगी करने वाले आरोपी के मोबाइल नंबर9350063954 का सीडीआर (कॉल डिटेल रिकार्ड ) पुलिस ने साइबर सेल से ट्रेस किया, जिसमें मोबाइल नबंर राजस्थान के नगर थानांतर्गत ग्राम दुदावल निवासी आस मोहम्मद पिता डरे खां इस्माइल ( 60)के नाम पर दर्ज था।
पुलिस ने ग्राम दुदावल से आस मोहम्मद को पकड़ा। उसने बताया कि उक्त मोबाइल नंबर 9350063954 को उसका बेटा जुनैद खान चलाता है। उसने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी की थी। और ठगी(Online fraud) की रकम को खर्च कर चुका है। आरोपी (olx crime)जुनैद व उसके साथी पुलिस की दबिश कीसूचना मिलने पर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपी आस मोहम्मद को गिरफ्तार कर शनिवार को बिलासपुर पहुंची। आरोपी को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

Home / Bilaspur / OLX पर वाहन दिखाकर कैसे हो रही ठगी, कहीं आप न आ जाएं झांसे में, ये हैं ठगों के चूना लगाने के तरीके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो