scriptHappyness: खुशनुमा सुबह चाहते हैं तो रात में ही कर के ये तैयारी। | For happy morning do follow these tips | Patrika News

Happyness: खुशनुमा सुबह चाहते हैं तो रात में ही कर के ये तैयारी।

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2021 05:30:57 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

यदि आप भी चाहते हैं कि आपके दिन की शुरुआत खुशनुमा तरीके से हो । ताकि आपका पूरा दिन हैप्पीनेस भरा जाए । तो इसकी तैयारी आपको 1 दिन पहले से करनी होगी। आइए आज के आर्टिकल में हम आपको बताते हैं । कि सोने से पहले रात में कुछ ऐसे क्या काम है जो अगर आपने निपटा दिए तो आपका आने वाला दिन खुशनुमा जाएगा।

happy_morning.jpg
नई दिल्ली। खुशनुमा दिन किसे नहीं पसंद। पर सुबह की जल्दबाजी में हम कुछ ना कुछ ऐसी गड़बड़ कर देते हैं जिसकी वजह से हमारा पूरा दिन खराब हो जाता है । तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि रात में सोने से पहले ऐसे कौन-कौन से छोटे-छोटे काम है जिन्हें आप अरेंज कर सकते हैं। जिसके बाद दिन में भागा दौड़ी नहीं होगी। उठते ही सब कुछ सिस्टमैटिक वे में होगा ।और अगर कोई गड़बड़ ना हुई तो खुद ब खुद आपका दिन खुशनुमा जाएगा। सुबह उठने के बाद हड़बड़ी में जो गलतियां हमसे हो जाती हैं। उसे मैनेज करने के लिए हम एक रात पहले ही कुछ काम कर सकते हैं। जिसके बाद आपके दिन की शुरुआत बहुत ही सिस्टमैटिक ढंग से और हैप्पीनेस भरी होगी।

एक रात पहले ही आप फाइनल करें कि अगले दिन क्या पहनने वाले हैं
अगर आपने एक रात पहले ही नेक्स्ट डे पहनने वाले कपड़े को डिसाइड कर लिया। तो इससे दूसरे दिन सुबह सुबह आपका काफी सारा टाइम बच जाएगा। सुबह उठकर आपको यह सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि क्या पहनना है आपका ड्रेस रेडी होगा आप चाहे तो इसे एक रात पहले ही आयरन करके भी रखें।
रात में ही प्रिपेयर करे सुबह का नाश्ता
अगर सुबह जल्दी जल्दी में आप बिना कुछ खाए घर से बाहर चले जाते हैं । तो यह बहुत गलत आदत है। यह आपके पूरे दिन को खराब कर सकती है। यदि सुबह आपके पास समय नहीं रहता है तो रात में ही कुछ ऐसा प्रिपेयर करें जिसे आप सुबह खा सकते हैं । आप चाहे तो ओवर नाइट ओट्स भी बना कर खा सकते हैं।
happy_mornig.jpg
ऑफिस बैग को रात ही प्रिपेयर कर लें
आप अपने ऑफिस बैग को एक रात पहले ही प्रिपेयर कर ले। ताकि सुबह जल्दी जल्दी में कोई ऐसी चीज छूट न जाए जिसके कारण ऑफिस में आपको सुनना पड़ जाए । और आपका खुशनुमा सुबह डांट से शुरू हो।

स्किन क्लीन अप करके सोए
अगर आप रात में सोते वक्त स्किन को क्लीन अप करके सोएंगे तो सुबह आपकी स्किन बहुत फ्रेश रहेगी जिससे आपको बहुत अच्छा फील होगा और आप जल्दी रेडी भी हो पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो