scriptहैप्पी मॉर्निंग के लिए क्यों जरूरी है अच्छी नींद | good sleep for happy morning | Patrika News

हैप्पी मॉर्निंग के लिए क्यों जरूरी है अच्छी नींद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2021 03:43:31 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

अगर आपको भी अपनी मॉर्निंग हैप्पी और फ्रेश रखनी है तो आज के इस आर्टिकल में आपके लिए हैप्पी मॉर्निग का पूरा राज छुपा है।

happy_morning.jpg
नई दिल्ली। हैप्पी मॉर्निंग किसको नहीं पसंद पर हैप्पी मॉर्निंग के लिए आपके मूड का हैप्पी होना बहुत जरुरी है । और आपका मूड़ मॉर्निंग में तब ही अच्छा होगा जब आपकी नींद पूरी हुई हो। आज हम इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की कैसे अच्छी नींद आपकी मॉर्निंग के साथ साथ आपके पूरे दिन को अच्छी बना देती है।
नींद के फ़ायदे
सोना एक अहम काम है जो आपके दिमाग को सुकून देता है। और आपके शरीर की सफाई कर ऊर्जा का एहसास कराता है। हम अपनी जिंदगी का एक तिहाई हिस्सा सोने में बिताते हैं। नींद की कमी को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यदि आपकी नींद पूरी रहती है तो आपका दिन भी फ्रेश होता है । जिसका इफेक्ट आपके काम पर दिखता है और आप एक हैप्पी मॉर्निंग का अनुभव लेते हो।
नींद पूरी होने से सुबह नही होता है चीड़चिड़ापन

अगर आप 7–8 घंटे की नींद रोज लेते हो तो ये आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन को नहीं आने देता है। सुबह – सुबह आप फ्रेश और हैप्पी फील करते हैं।
गहरी नींद के बाद आप काफी एनर्जेटिक फील करते हैं

भरपूर नींद आपको चिड़चिड़ापन , आलस्य, और कमजोरी जैसी सभी समस्याओं से दूर रखती है । इससे कई तरह की बीमारियां भी दूर होती हैं।
इस लिए अच्छी नींद में हैप्पी मॉर्निंग का सई राज छिपा होता है।
नींद बनाता है आपको तरोताजा

अच्छी नींद होने से आपकी एकाग्रता भी बढ़ती है। हमेशा भरपूर नींद लेने से व्यक्ति हमेशा तरो-ताजा महसूस करता है । और उसके चेहरे पर नेचुरल मुस्कान बनी रहती है। और आपकी नेचरल मुस्कान ही आपको एक हैप्पी मॉर्निग देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो