scriptHow to reduce anxiety and stress with Superfoods | स्ट्रेस का करे खात्मा सुपर फूड के साथ | Patrika News

स्ट्रेस का करे खात्मा सुपर फूड के साथ

आजकल के भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोगों को स्ट्रेस और एंसाइटी होना आम बात हो गई है। आज के इस आर्टिकल में हम लेकर आए हैं आपके लिए कुछ ऐसे सुपरफूड जो स्ट्रेस और एंजाइटी को आपसे दूर रखेंगे।

नई दिल्ली

Updated: October 23, 2021 08:29:35 pm

नई दिल्ली। आज हर दूसरा व्यक्ति किसी न किसी बात को लेकर तनाव में रहता है। अगर कहा जाए कि व्यक्ति के तनाव के पीछे समस्याओं से ज्यादा उसका खान-पान जिम्मेदार है तो शायद कुछ गलत नहीं होगा। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम लेकर आए है कुछ ऐसे सुपर फूड जो स्ट्रेस को कम करें।
स्ट्रेस का करे खात्मा सुपर फूड के साथ
How to reduce anxiety and stress with Superfoods
dahi_fal.jpgदही को करे डाइट में शामिल
दही को अपनी डाइट में शामिल करें ।दही में मौजूद इनग्रेडिएंट्स आपको अंदर से तरोताजा और खुशमिजाज रखने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। अगर आपको रसबेरी फ्लेवर का दही मिले तो यह तो स्ट्रेस के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है।
avacado.jpgएवोकाडो
एवोकाडो को स्ट्रेस के लिए सबसे उपयुक्त फल माना जाता है। इसका प्रयोग करने से स्ट्रेस की मात्रा कम होती है। साथ ही एवोकाडो का ऑयल मसाज में लगाने से यस सिर की मालिश करने से ही स्ट्रेस कम होता है।
badam.jpgबादाम
बादाम में पाए जाने वाले तत्व स्ट्रेस के लिए काफी लाभदायक होते हैं । खास करके बादाम में पाए जाने वाले विटामिन स्ट्रेस रिलीफ करने में हेल्प करते हैं। बादाम के तेल से सिर की मालिश करने से भी स्ट्रेस से राहत मिलती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.