scriptHappiness: सुबह ना आने दे मन में ये विचार | Thoughts you need to avoid in morning | Patrika News

Happiness: सुबह ना आने दे मन में ये विचार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2021 01:07:21 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

अगर आप अपने लिए एक हैप्पी मॉर्निंग चाहते हैं । तो सुबह पॉजिटिविटी सबसे ज्यादा जरूरी चीज है । आज के इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं। कि सुबह-सुबह अपने मन में कैसे विचार को ना पनपने दें।

happy_morning.jpg
नई दिल्ली। कहते हैं न अगर आपकी सुबह की शुरुआत खूबसूरत हुई है । तो पूरा दिन हंसता खेलता गुजर जाता है। इसलिए जरूरी है कि हम सुबह सुबह अपने मन में कोई नेगेटिव बातें ना आने दे । अगर हमारी सुबह पॉजिटिविटी से भरी होगी तो हमारा दिन भी एनर्जेटिक और पॉजिटिव ही जाएगा । इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम डिस्कस करने जा रहे हैं ऐसी कुछ बातें या विचार जिन्हें सुबह गलती से भी अपने मन में ना आने दे। क्योंकि यह अगर आपके मन में आ गए तो आपका पूरा दिन इन्हीं बातों के उधेड़बुन में चलता रहेगा।
alone_happy_2.jpg
पुरानी बुरी यादों को ना करें याद
सुबह उठकर गलती से भी अपनी जिंदगी के यह पिछले दिनों के पुरानी बुरी यादों को याद ना करें। जो कल में हो चुका वह बीत गया है । तो उस बारे में सोचना या चर्चा करना व्यर्थ है। बीती हुई बातों का असर अपने आने वाले जिंदगी पर ना पढ़ने दे।

कभी हार न माने
सुबह उठकर अपने मन में इन बातों को ना आने दे कि यह काम आप से नहीं होगा । या यह आपके बस का नहीं है । बस एक बात निश्चित कर ले कि आपको कभी हार नहीं मानना है।

सुबह को लेजी ना होने दें
सुबह उठने में ना देरी करें ना ही उसमें किसी भी प्रकार के आलस को आने दे। सुबह-सुबह फुर्तीला बिहेव करने से पूरा दिन एनर्जेटिक जाएगा । अगर आपने सुबह किसी चीज के लिए देरी कर दी तो पूरे दिन में किसी न किसी कार्य में लेट होता ही रहेगा।

कभी भूखे पेट ना निकले
यदि आपको सुबह सुबह कहीं जाना हो तो घर से भूखे पेट ना निकले। सुबह हमेशा हल्का फुल्का कुछ ना कुछ नाश्ता कर ले। यदि आप घर से भूखे पेट निकलेंगे तो क्या पता आगे आपको कुछ खाने मिले या ना मिले । और सुबह से लेकर लंबे वक्त तक भूखा रहना आपके सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो