scriptअनुपम खेर ने सतीश कौशिक से लिए थे पैसे उधार, नहीं लौटाने पर बैट लेकर मारने पहुंच गए थे दिग्गज एक्टर | Anupam Kher Had Borrowed Few Amount From Satish Kaushik When They Were Studying In National School Of Drama | Patrika News
बॉलीवुड

अनुपम खेर ने सतीश कौशिक से लिए थे पैसे उधार, नहीं लौटाने पर बैट लेकर मारने पहुंच गए थे दिग्गज एक्टर

Satish Kaushik Passes Away: बॉलीवुड के लिए एक दुख भरी खबर सामने आई है। मशहूर एक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके खास दोस्त अनुपम खेर ने ट्वीट कर के दी और उन्हें खोने का दुख जाहिर किया। इस बीच उन दोनों की दोस्ती के एक किस्से का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Mar 09, 2023 / 12:04 pm

Archana Keshri

Anupam Kher Had Borrowed Few Amount From Satish Kaushik When They Were Studying In National School Of Drama

Anupam Kher Had Borrowed Few Amount From Satish Kaushik When They Were Studying In National School Of Drama

Satish Kaushik Passes Away: हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर, निर्माता और निर्देशक सतीश कौशिक का निधन हो गया है। उन्होंने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है। सतीश कौशिक के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। एक्टर अनुपम खेर ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए उनके लिए एक खास पोस्ट लिखा है। इन सबके बीच अब अनुपम खेर और सतीश कौशिक का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसने दोनों की दोस्ती के पुराने किस्सों को ताजा कर दिया है।

अनुपम और सतीश ने एक साथ की थी ड्राम स्कूल में पढ़ाई


अनुपम खेर और सतीश कौशिक काफी करीबी दोस्त थे। उन्होंने दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक साथ अध्ययन किया था। वे कई सालों से दोस्त हैं। कुछ महीने पहले दोनों ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में शिरकत की थी। उस वक्त उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों की कई यादें ताजा कर दी थीं। उस वक्त सतीश कौशिक ने यह भी खुलासा किया था कि अनुपम खेर ने उनसे पैसे उधार लिए थे।

अनुपम ने सतीश से उधार लिए थे पैसे


सतीश कौशिक ने कपिल शर्मा शो में कहा था, “नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में अनुपम को पैसे की हमेशा किल्लत रहती थी। स्कूल के बाहर एक फ्रूट वाले की दुकान थी तो ये लंबा चक्कर लगाकर हॉस्टल से स्कूल जाया करता था। एक बार इसने मुझसे 80 रुपए लिए थे और वापस करने का नाम नहीं ले रहा था। मुझे इससे बहुत तेज गुस्सा चढ़ गया। मैं बैट लेकर इसके घर पहुंच गया और कहा कि दिल्ली का रहने वाला हूं। पैसे नहीं मिले तो बहुत मारूंगा।”

अनुपम ने डर से लौटाए सतीश के पैसे


सतीश कौशिक आगे बताते हैं, “ये बेचारा बहुत डर गया और हाथ जोड़कर बोलने लगा कि भाई 60 रुपए आए हैं। इसी को रख ले। मतलब ऐसे हम लोगों की दोस्ती शुरू हुई थी।” इसी शो के दौरान अनुपम खेर भी वहीं मौजूद थे। वह कहते हैं, कि “मैंने अब तक 20 रुपए वापस नहीं किए। मगर, सतीश बिल्कुल ठीक बोल रहा है, मेरा लुक भी बिल्कुल अंग्रेज जैसा लगता था। मैंने प्ले करते हुए एक व्हाइट सूट पहनकर विदेशी नागरिक बन जाता था।”

https://youtu.be/-0OmD5gl9x4

शादियों में खाना खाने पहुंच जाते थे अनुपम और सतीश


अनुपम ने इसके आगे कहा कि, “सतीश कौशिक हम लोगों को शादियों का खाना खिलाने के लिए शादी में ले जाते थे। वहां जाकर हम कहते थे कि आपकी शादी में आने के लिए ये जर्मनी से स्पेशल आए हुए हैं। मुझे अंग्रेजी नहीं आती थी तो मैं ज्यादा बोलता ही नहीं था। दिल्ली में तो हमने ऐसी बहुत-सी शादियों में खाना खाया हैं। यानि कि हम लोगों के लिए तो ऐसा करना हर हफ्ते के रूटीन में आ गया था।”

यह भी पढ़ें

नहीं रहे मिस्टर इंडिया के कैलेंडर, सतीश कौशिक की ‘द कश्मीर फाइल्स’ थी आखरी फिल्म


अनुपम ने दोस्त के खो जाने का जताया दुख


सतीश कौशिक के निधन के बाद अनुपम खैर ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “जानता हूं ‘मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!’ पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्ण विराम!! Life will NEVER be the same without you SATISH! ओम् शांति!”
https://twitter.com/hashtag/SatishKaushik?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कई हिट फिल्मों में काम कर चुके है सतीश


बता दें, सतीश कौशिक ने सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ डायरेक्ट की थी और फिल्म सुपरहिट हुई थी। वहीं, उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत जाने भी दो यारों फिल्म से की थी। उन्हें असली पहचान फिल्म मिस्टर इंडिया से मिली थी। उन्होंने ‘राम लखन’, ‘साजन चले ससुराल’, जैसी कई फिल्मों में काम किया है। वह जल्द ही कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आने वाले थे। कुछ समय पहले ही उनका फर्स्ट लुक जारी किया गया था।

आज दोपहर में होगा सतीश का अंतिम संस्कार


सतीश कौशिक का निधन हार्ट अटैक से हुआ है। एक्टर ने बताया कि सतीश कौशिक का शव इस समय गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में रखा गया है। पोस्टमार्टम के बाद आज दोपहर में उनका पार्थिव शरीर उनके मुम्बई स्थित घर लाया जाएगा और फिर यहीं पर उनका अंतिम‌ संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

सतीश कौशिक ने प्रेग्नेंट नीना गुप्ता को दिया था शादी का ऑफर, कहा था – मैं हूं न, तू चिंता क्यों करती है?

Home / Entertainment / Bollywood / अनुपम खेर ने सतीश कौशिक से लिए थे पैसे उधार, नहीं लौटाने पर बैट लेकर मारने पहुंच गए थे दिग्गज एक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो