scriptशाहरुख खान को जिस DDLJ ने बनाया सुपरस्टार, उसी को चार बार कर चुके थे रिजेक्ट | Because of this Shah Rukh Khan did not want to do the film DDLJ | Patrika News
बॉलीवुड

शाहरुख खान को जिस DDLJ ने बनाया सुपरस्टार, उसी को चार बार कर चुके थे रिजेक्ट

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने शाहरुख खान को सुपरस्टार और रोमांस का किंग बनाया। लेकिन शाहरुख कभी इस फिल्म को नहीं करना चाहते थे और इस फिल्म के लिए चार बार मना कर चुके थे।

नई दिल्लीDec 01, 2021 / 12:21 pm

Archana Pandey

Because of this Shah Rukh Khan did not want to do the film DDLJ

Shah Rukh Khan

नई दिल्ली: फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ शाहरुख खान की सबसे सफलतम फिल्मों में से एक है। लोगों की ऑलटाइम फेवरेट इस फिल्म ने शाहरुख खान को सुपरस्टार और रोमांस का किंग बना दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को शाहरुख खान नहीं करना चाहते थे और वो इस फिल्म को चार बार मना कर चुके थे। आइये जानते हैं इसके पीछे की वजह।
किरदार से जुड़ी कई बातें की थीं

दरअसल शाहरुख ने फिल्म डीडीएलजे पर 20 साल बाद बनी एक डॉक्यूमेंट्री में इस बात का खुलासा किया था। इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान ने अपने किरदार से जुड़ी कई बातें की थीं। उन्होंने बताया था कि एक रोमांटिक किरदार अदा करने के लिए उनकी उम्र कुछ ज्यादा थी।
रोमांटिक रोल नहीं करना चाहता था
डीडीएलजे के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने इंटरव्यू में बताया था कि “मैं कभी भी रोमांटिक रोल नहीं करना चाहता था। क्योंकि जिस वक्त मैंने फिल्मों में कदम रखा, उस वक्त मेरी उम्र 26 वर्ष थी। आम तौर पर रोमांटिक फिल्मों का अर्थ है कि आपने कॉलेज से सफर शुरू किया, उसके बाद आपने रोमांस में काम किया, फिर एक लड़की के साथ भाग गए और आखिर में आत्महत्या कर ली।
शाहरुख खान ने बताया था कि मुझे लगता था कि मैं एक रोमांटिक किरदार अदा करने के लिए काफी बड़ा हूं। डीडीएलजे इस वजह से भी ठुकरा दी थी, क्योंकि वह ‘डर’ और ‘बाजीगर’ जैसी फिल्मों में अपने नेगेटिव रोल के लिए खूब पसंद किये जा रहे थे। लेकिन यश चोपड़ा ने एसआरके से बात की और उन्हें कहा था कि अगर आपको बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनानी है तो आपको रोमांटिक रोल करने ही पड़ेंगे।
यह भी पढ़ें

जब इस हरकत के लिए शाहरुख खान को थप्पड़ मारना चाहती थीं जया बच्चन

शाहरुख खान ने बताया था कि उन्हें ‘राज’ का रोल काफी गर्लिश लगता था। उन्होंने फिल्म को केवल यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा से मिले प्यार के लिए ही साइन की थी।

Home / Entertainment / Bollywood / शाहरुख खान को जिस DDLJ ने बनाया सुपरस्टार, उसी को चार बार कर चुके थे रिजेक्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो