scriptBollywood producer Mayank Madhur making film on uttrakhand tunnel acci | Patrika Exclusive: उत्तराखंड टनल हादसे पर ‘मिशन सिलक्यारा’ फिल्म बना रहे मयंक मधुर, CM पुष्कर धामी इसी महीने करेंगे मुहूर्त | Patrika News

Patrika Exclusive: उत्तराखंड टनल हादसे पर ‘मिशन सिलक्यारा’ फिल्म बना रहे मयंक मधुर, CM पुष्कर धामी इसी महीने करेंगे मुहूर्त

locationमुंबईPublished: Dec 11, 2023 06:59:30 pm

Submitted by:

Vikash Singh

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर मयंक मधुर जल्द ही उत्तराखंड टनल हादसे पर ‘मिशन सिलक्यारा’ नाम से फिल्म लेकर आ रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी फिल्म का मुहूर्त करेंगे। फिल्म का श्रीगणेश इसी महीने से होने जा रहा है। यह फिल्म सनराइज मीडिया ग्रुप एंड प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनेगी।

 

mission_silkyara_image_final_one_.jpg
फिल्म में सरकार के पहाड़ का सीना चीरकर 41 जिंदगी बचाने की कहानी को बड़े परदे पर दिखाएगी।

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर मयंक मधुर जल्द ही उत्तराखंड टनल हादसे पर ‘मिशन सिलक्यारा’ नाम से फिल्म लेकर आ रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी फिल्म का मुहूर्त करेंगे। फिल्म का श्रीगणेश इसी महीने से होने जा रहा है। यह फिल्म सनराइज मीडिया ग्रुप एंड प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनेगी।

फिल्म की सबसे खास बात यह है कि फिल्म में बॉलीवुड के पॉपुलर चेहरे काम करेंगे। फिल्म मेकर्स खासतौर से इस फिल्म में उत्तराखंड के ऐसे फेमस सेलेब्रिटीज को लेकर आ रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही झंडे गाड़े हुए हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय और मुख्यमंत्री कार्यालय का दिखेगा जबरदस्त को-आर्डिनेशन
यह फिल्म उसी जगह पर शूट की जाएगी जिस जगह पर यह घटना घटी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय यानी PMO और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बीच के कॉर्डिनेशन और मजदूरों के बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग का भी इस फिल्म में उल्लेख किया जाएगा, साथ में मजदूरों को मजबूर न होने देने वाली सोच की तारीफ की जाएगी।

मजदूरों, कवरेज में मौजूद पत्रकारों से बात कर रही टीम
टनल में कुल 41 मजदूर फंसे थे। फिल्म मेकर्स की टीम उन सभी से बात कर रही है। उनसे बातचीत करके फिल्म मेकर्स उनसे जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई में बचने के हिम्मत के तरीकों पर बात कर रहे हैं। जिसको हूबहू वैसे ही फिल्म में दर्शाया जा सके।

जितने पत्रकार इस घटना को कवर कर रहे थे, मेकर्स की टीम उनसे भी मिलकर उस दौरान के अनुभव और कहानी को जान-समझ रही है। सीएम धामी के द्वारा रेस्क्यू टीम को हर संभव सहायता देने और उनके तत्परता से यह मिशन सफल हो पाया था। उसी को ध्यान में रखकर ‘मयंक’ ने फिल्म ‘मिशन सिलक्यारा’ बनाने जा रहे हैं। फिल्म में जिद्द और जुनून के बीच जिंदगी बचाने की जद्दोजहद को बहुत ही बारीकी से दिखाया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म में उत्तराखंड की अपनी मौजूदगी दर्ज होगी। फिल्म में म्यूजिक के लिए मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल को लेने पर बात चल रही है।

रानीगंज वाली मिस्टेक इस फिल्म में नहीं देखेगी
हाल फिलहाल में वास्तविक घटना पर घटना पर आधारित अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ बनी थी जो बॉक्स ऑफिस पर बेहतर नहीं कर सकी।

फिल्म मेकर्स के मुताबिक उसमें जो कमी रह गई उसको इस फिल्म में नहीं दोहराई जाएगी। यह फिल्म जिंदगी बचाने के लिए सरकार के अथक प्रयास को दर्शाती है कि अगर सिस्टम के अंदर दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो प्राकृतिक आपदाओं से बेहतरीन ढंग से निपटा जा सकता है। पहाड़ का सीना चीरकर भी 41 जिंदगी बचाई जा सकती है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो