scriptअमिताभ बच्चन से धर्मेंद्र तक, ये दशक था एक्टर्स के लिए लकी, सब बने सुपरस्टार | Dharmendra To Amitabh Bachchan Bollywood Stars Who Debuted In The 60s | Patrika News
बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन से धर्मेंद्र तक, ये दशक था एक्टर्स के लिए लकी, सब बने सुपरस्टार

Bollywood Stars:बॉलीवुड में बहुत से स्टार्स हैं जिन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट ऐरा से शुरुआत की और कलर मूवीज तक में काम किया। इनमें से बहुत से सुपरस्टार ऐसे हैं जिन्होंने एक ही दशक में डेब्यू किया, कौन हैं ये स्टार्स चलिए जानते हैं।

मुंबईMar 18, 2024 / 07:11 pm

Jaiprakash Gupta

Dharmendra And Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र

Bollywood Stars:बॉलीवुड में बहुत से स्टार्स हैं जिन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट ऐरा से शुरुआत की और कलर मूवीज तक में काम किया। ये ऐसे स्टार्स थे जिनकी फिल्में आज भी लोग देखते हैं और बॉलीवुड पर इन्होंने राज किया। इन सबमें एक चीज कॉमन थी, वो था एक दशक जिसमें इन्होंने डेब्यू किया।
ये डिकेड यानी दशक था 60 का। इस साल कई एक्टर्स ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और पर्दे पर ही नहीं लोगों के दिलों पर राज करने लगे। कौन हैं ये स्टार्स चलिए जानते हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 60 के दशक में ही फिल्मों में काम करना शुरू किया था। उनकी डेब्यू मूवी ‘सात हिंदुस्तानी’ ये तो नहीं चली मगर ‘जंजीर’ के बाद उनका सितारा ऐसा चमका कि वो बॉलीवुड के महानायक बन गए। आज भी ये बॉलीवुड में सक्रिय हैं।
यह भी पढ़ें

तब्बू को क्यों लिया जाता है फिल्मों में? एक्ट्रेस ने बता दिया, जवाब उड़ा देगा होश



ejl.jpg

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहलाते हैं राजेश खन्ना। इन्होंने 1966 में फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। ‘आराधना’ से इन्हें स्टारडम मिला। इसके लिए राजेश खन्ना को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। इसके बाद इनकी किस्मत ऐसी चमकी की ये देखते ही देखते स्टार बन गए।
बॉलीवुड की खबरे हिंदी में पढ़ें-Bollywood News In Hindi
rajesh_khanna.jpg
बॉलीवुड के ही-मैन कहलाते थे वेटरन एक्टर धर्मेंद्र। ये आजकल भी फिल्मों में काम कर रहे हैं। 1960 में इनकी पहली फिल्म आई थी, नाम था दिल भी तेरा हम भी तेरे। मगर इन्हें पहचान मिली फूल और पत्थर से। इनका भी सिक्का बॉलीवुड में ऐसा जमा की कोई हिला न सका। ‘आंखें’, ‘धर्मात्मा’, ‘शोले’, ‘सत्यकाम’ उस दौर की इनकी सुपरहिट फिल्में रहीं।
dharam.jpg

Home / Entertainment / Bollywood / अमिताभ बच्चन से धर्मेंद्र तक, ये दशक था एक्टर्स के लिए लकी, सब बने सुपरस्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो