scriptराम मंदिर में VIP एंट्री के नाम पर फ्रॉड, इस फिल्म का मीम शेयर कर भारत सरकार ने दी चेतावनी | indian government has used akshay kumar suniel shetty paresh rawal hera feri meme to warn against fake vip passes for entry in ram mandir | Patrika News
बॉलीवुड

राम मंदिर में VIP एंट्री के नाम पर फ्रॉड, इस फिल्म का मीम शेयर कर भारत सरकार ने दी चेतावनी

22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समारोह होने जा रहा है। ऐसे में फ्रॉड करने वाले आपको राम मंदिर में वीआईपी एंट्री दिलाने के नाम पर कन्फ्यूज्ड कर सकते हैं। इसके लिए भारत सरकार ने पहले ही जनता को एक मीम के जरिए अलर्ट किया है।

Jan 22, 2024 / 12:37 pm

Riya Chaube

ram_mandir_related_fraud.jpg
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सभी राम भक्त हिस्सा बनना चाहते हैं। हालांकि जगह की कमी की वजह से राम लला के दर्शन के लिए भक्तों को 23 जनवरी का इंतजार करना होगा। इसी का फायदा उठाकर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है, जो लोगों को राम मंदिर में वीआईपी एंट्री दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं। ऐसे में राम भक्तों को ठगों से बचाने के लिए भारत सरकार ने फिल्म ‘हेरा फेरी’ के मीम का इस्तेमाल किया है।

‘हेरा फेरी’ के जरिये किया गया सतर्क
भारत सरकार के साइबर सुरक्षा के एक्स हैंडल ‘साइबर दोस्त’ पर अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल की फिल्म ‘हेरा फेरी’ का एक मीम शेयर किया हैं, जिसमें परेश रावल को फोन पर बात करते हुए दिखाया गया है। भारत सरकार ने मीम के जरिए किसी भी लिंक पर क्लिक न करने की चेतावनी दी है। साथ ही कहा गया है कि किसी भी अज्ञात नंबर और वेबसाइट पर पेमेंट करने से बचें। साइबर ठगों ने रामलला के दर्शन के लिए बेताब भक्तों को फंसाने के लिए ऐसा प्लान तैयार किया है। जिसमें वो वीआईपी एंट्री दिलाने का वादा कर रहे हैं।





https://twitter.com/hashtag/Ayodhya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फ्रॉड से बचने की दी सलाह 
फ्रॉड से बचने के लिए भारत सरकार ये सारी चेतावनी दे रही है। पोस्ट में जानकारी देते हुए लिखा- ‘हाल की ऑनलाइन धोखाधड़ी से सावधान रहें, जालसाज आपको अयोध्या में श्री राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम’ में वीआईपी प्रवेश के लिए नकली पास के लिए मना सकते हैं। किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें और किसी भी अज्ञात नंबर या वेबसाइट से लेनदेन से बचें। 
https://twitter.com/hashtag/Ayodhya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / राम मंदिर में VIP एंट्री के नाम पर फ्रॉड, इस फिल्म का मीम शेयर कर भारत सरकार ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो