scriptKK Death Anniversary: लाइव परफॉर्म करते हुए दुनिया छोड़ गए थे केके, आज भी लोगों के दिलों पर करते हैं राज | Patrika News
बॉलीवुड

KK Death Anniversary: लाइव परफॉर्म करते हुए दुनिया छोड़ गए थे केके, आज भी लोगों के दिलों पर करते हैं राज

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर्स में शामिल कृष्णकुमार कुन्नथ यानी केके भले ही आज दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उन्हें लोग आज भी खूब प्यार देते हैं। उनके गाने रिपीट मोड पर सुने जाते हैं। दो साल पहले आज के ही दिन उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनकी डेथ एनिवर्सरी पर जानिए उनके बारे कुछ खास बातें।

मुंबईMay 31, 2024 / 09:45 am

Prateek Pandey

KK Death Anniversary

KK Death Anniversary

Krishnakumar Kunnath Death Anniversary: केके के कई सदाबहार गाने आज भी खूब मशहूर हैं। वह एक-एक गाने के पीछे बहुत मेहनत किया करते थे। संजय लीला भंसाली भी एक बार उनके गाने सुन भावुक हो गए थे। केके ने ना सिर्फ हिंदी में बल्कि तमिल, तेलुगु समेत ढेरों भाषाओं में अपनी आवाज का जादू दिखाया है।
23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे केके का सपना डॉक्टर बनने का था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनकी सुरीली आवाज के कारण उनको विज्ञापनों में गाने का मौका मिलने लगा और वहीं से उनके सिंगिंग करियर की शुरुआत हुई। केके इंडस्ट्री में परफॉर्म करने से पहले जिंगल गाते थे। एआर रहमान के साथ उन्होंने जिंगल भी गाये हैं और इसके बाद उन्होंने साउथ सिनेमा के लिए गाने गाना शुरू किया। केके को हिंदी सिनेमा में पहला मौका संजय लीला भंसाली ने दिया। इसके बाद केके ने कभी भी पीछे मुड़ के नहीं देखा।

‘हम दिल दे चुके सनम’ से शुरू किया सिंगिंग का सफर

ऐश्वर्या राय और सलमान खान स्टारर मूवी ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) के गाने ‘तड़प तड़प के इस दिल से’ से बॉलीवुड के लिए अपना फिल्मी करियर शुरू किया। उनके पहले गाने ने उनको स्टार बना दिया। लोग इस गाने को रिपीट मोड़ पर सुना करते थे। यही वो गाना था जिसने उन्हें भंसाली का पसंदीदा सिंगर बना दिया।
यह भी पढ़ें

अनिल कपूर संग लिपलॉक, 1000 से ज्यादा ऑडिशन, फिर चमकी किस्मत, जानें कौन है ये फेमस एक्ट्रेस

बैठ कर गाय गाना

एक फिल्म में केके को ऋतिक रोशन से जुड़ा गाना गाना था। अपने गाने में केके ने ऋतिक रोशन का इमोशन डालने के लिए खुद कुर्सी पर बैठकर गाना गाया था। एक इंटरव्यू में भंसाली ने बताया था, ‘केके ने बैठकर गाने के लिए कहा। उनकी वजह सिर्फ इतनी थी कि ‘मुख्य किरदार पैराप्लेजिक है और वह बैठकर गाने वाला है। मैं भी ऐसा ही करूंगा।’ केके हर संभव कोशिश किया करते थे कि उनके गाने में वो इमोशन जरूर आए जैसा फिल्म के किरदार को चाहिए। इसके लिए वो ढेरों प्रयास किया करते थे।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / KK Death Anniversary: लाइव परफॉर्म करते हुए दुनिया छोड़ गए थे केके, आज भी लोगों के दिलों पर करते हैं राज

ट्रेंडिंग वीडियो