script

कोर्ट के दोबारा बुलाने के बाद भी हाजिर ना होने पर सलमान खान को अदालत ने लगाई फटकार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2019 02:25:58 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश नही हुए सलमान(Salman Khan)
उपस्थित ना होने पर अदालत ने लगाई फटकार

salman_case.jpg

,,

नई दिल्ली। काला हिरण शिकार मामले में फसे सलमान खान (Salman Khan)को एक बार फिर जोधपुर कोर्ट ने फटकार लगाई है। उन्हें ये फटकार इस मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश ना होने के कारण लगाई गई हैय़ बताया जाता है कि सलमान खान (Salman Khan) को गुरुवार के दिन काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश होना था। ऐसा पहली बार नही हुआ कि सलमान खान (Salman Khan) की गैरहाजिरी यहां पर दर्ज की गई है। इसके पहले भी सलमान के वकील ने उनकी ओर से कोर्ट में नियमित हाजिरी माफी की अर्जी पेश कर दी थी। बीते 27 सितंबर को भी काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट पेश होना था, लेकिन वह तब भी पेश नहीं हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने 19 दिसंबर की तारीख दी थी। लेकिन सलमान खान इस बार भी कोर्ट में अनुपस्थित रहे।

जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान (Salman Khan) के ऊपर विलुप्त हो रहे जानवरों का शिकार करने का आरोप है। जोकि ऐसा करना गैर-कानूनी है। साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान उन्होनें अपने साथियों के साथ मिलकर दो काले हिरण के शिकार किया एंव इसके साथ ही उनके उपर अवैध हथियार के मामले का भी केस चल रहा है। साल 2018 में 5 अप्रैल को जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री काला हिरण शिकार मामले में सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। और साथ ही में सलमान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा था। वहीं बाकी आरोपियों में सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बेइज्जत बरी कर दिया था।

salman_case-2.jpg

निचली अदालत के निर्णय के विरुद्ध सलमान ने जिला एवं सेशन कोर्ट में अपील की और 7 अप्रैल को सलमान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। दूसरे मामले में 2016 में लोअर कोर्ट ने अवैध हथियार के मामले में सलमान खान को बरी कर दिया था, इसके खिलाफ राजस्थान सरकार ने जिला और सत्र न्यायालय में अपील की है। इन दोनों मामलों की सुनवाई जिला और सत्र न्यायालय में चल रही है जिसमें सलमान खान को पेश होना है।

इस मामले में सत्र अदालत के न्यायाधीश चंद्र कुमार सोंगारा ने चार जुलाई को सुनवाई के दौरान सलमान खान को 27 सितंबर को अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। कहा यह भी जा रहा था कि ऐसा नहीं करने पर दबंग खान की जमानत भी रद्द हो सकती है, सलमान कोर्ट में तब भी और अब 19 दिसंबर को भी पेश नहीं हुए हैं।

सलमान के प्रोजेक्ट्स की बात करें तो इस दिनों वह छोटे पर्दे के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 13’ को होस्ट कर रहे हैं। सलमान के शो को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा इस शुक्रवार को सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में उनके साथ किच्चा सुदीप, सई मांजरेकर, सोनाक्षी सिन्हा जैसे कलाकार मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो