script 15 दिन में लिखी गई स्क्रिप्ट, जैकी श्रॉफ थे हीरो, कमाई में ‘मैंने प्यार किया’ से रह गई बस थोड़ा पीछे | Script Of Jackie Shroff This Movie Was Written In 15 Days | Patrika News

15 दिन में लिखी गई स्क्रिप्ट, जैकी श्रॉफ थे हीरो, कमाई में ‘मैंने प्यार किया’ से रह गई बस थोड़ा पीछे

locationमुंबईPublished: Feb 01, 2024 01:10:33 pm

Submitted by:

Krishna Pandey

Jackie Shroff : बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ लगभग 4 दशकों से बाॉलीवुड में सक्रिय हैं और लगभग 220 फिल्में कर चुके हैं। उनकी एक फिल्म ऐसी है जिसकी स्क्रिप्ट बस 15 दिनों में लिख दी गई थी। इसने सलमान की फिल्म को दी थी कांटे की टक्कर।

jacky_shroff.jpg
Jackie Shroff Birthday Special: बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। वो पिछले 4 दशकों से बाॉलीवुड में सक्रिय हैं और लगभग 220 फिल्में कर चुके हैं। अभी भी उनका फिल्मी सफर जारी है और आज भी अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं।
जैकी श्रॉफ की बेस्ट मूवीज

जैकी श्रॉफ की कुछ मशहूर फिल्में हैं ‘हीरो’, ‘परिंदा’, ‘कर्मा’, ‘रंगीला’, ‘बॉर्डर’, ‘राम लखन’, ‘देवदास’, ‘खलनायक’ आदि। मगर आज हम आपको उनकी एक ऐसी फिल्म का किस्सा सुनाएंगे, जिसकी स्क्रिप्ट महज 15 दिनों में लिखी गई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था।
jacky.jpgजग्गू दादा की इस मूवी ने सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ को कांटे की टक्कर दी थी। वो इससे कमाई के मामले में बस थोड़ा सा पीछे रह गई थी और उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी में दूसरे नंंबर पर आ गई थी।
maxresdefault.jpgसुभाष घई की सुपरहिट मूवी
हम बात कर रहे हैं जैकी श्रॉफ की मूवी राम लखन की। इस मूवी को फेमस डायरेक्टर सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था। इसका गाना ‘माई नेम इज लखन’ काफी पॉपुलर हुआ था और आज भी शादी-पार्टियों में लोग इस पर डांस करते दिखते हैं।
यह भी पढ़ें

सिर्फ 1.75 करोड़ रुपये में बनी थी 'जग्गू दादा' की डेब्यू मूवी, कमाई ने कर दिया था मालामाल

15 दिनों में लिखी गई थी स्क्रिप्ट

इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, अमरीश पुरी, डिंपल कपाड़िया, राखी, अनुपम खेर, सतीश कौशिक जैसे स्टार्स थे। ‘राम लखन’ की खासियत ये है कि इस मूवी की स्क्रिप्ट सुभाष घई ने 15 दिनों में लिख डाली थी। एक इंटरव्यू में सुभाष घई ने ये बात कही है। उनका कहना है कि खंडाला में 15 दिनों में स्क्रिप्ट लिखने के बाद वो तुरंत इस मूवी की शूटिंग शुरू करना चाहते थे।
ramlakhanपहली पसंद थे जग्गू दादा
इसलिए वो ऐसे एक्टर्स की तलाश में जुट गए जो तुरंत शूटिंग के लिए तैयार थे। उनके चहेते स्टार थे जैकी श्रॉफ। उनसे बात की गई और वो शूटिंग के लिए तैयार हो गए। इसी तरह बाकी की स्टारकास्ट भी जुटाई गई और इस तरह एक कल्ट फिल्म बन पाई।
बॉक्स ऑफिस पर किया था धमाका
1989 में ये मूवी रिलीज हुई थी। इसका बजट 2.83 करोड़ रुपये था। फिल्म सिनेमाघरों में आते ही छा गई। इसके कुल 18 करोड़ रुपये की कमाई की थी। सलमान खा की पहली फिल्म ‘मैने प्यार किया’ भी इसी साल आई थी। इसने 28 करोड़ रुपये कमाए थे। कमाई के मामले में पहले नंबर पर यही थी और दूसरे पायदान पर ‘राम लखन’।

ट्रेंडिंग वीडियो