scriptBirthday Special: शाहिद कपूर की साली बनकर जीता था दिल, अब 23 साल बाद ऐसी दिखती है ‘विवाह’ की छोटी | Shahid Kapoor and Amrita Rao film vivaah actress Amrita prakash birthday look has changed after 23 years | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: शाहिद कपूर की साली बनकर जीता था दिल, अब 23 साल बाद ऐसी दिखती है ‘विवाह’ की छोटी

‘विवाह’ फिल्म में छोटी का किरदार निभाने वाली अमृता प्रकाश ने अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीत लिया था। फिल्मों में सिंपल दिखने वाली एक्ट्रेस अब रियल लाइफ में काफी ग्लैमरस हैं।

मुंबईMay 12, 2024 / 07:15 am

Swati Tiwari

आपने अपनी लाइफ में एक न एक बार ‘विवाह’ (Vivaah) फिल्म जरूर देखी होगी। फिल्म में पूनम और प्रेम की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में इस जोड़ी के आलावा एक और किरदार को लोगों ने बहुत प्यार दिया था। हम बात कर रहें हैं फिल्म में छोटी का किरदार निभाने वाली अमृता प्रकाश की। ‘विवाह’ फिल्म में उन्होंने सांवले रंग और सिंपल जीवन जीने वाली लड़की का किरदार निभाया था। आज एक्ट्रेस अपना 36 जन्मदिन मना रहीं हैं।

4 साल की उम्र में की करियर की शुरुआत

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) का जन्म 12 मई 1987 को राजस्थान के जयपुर में हुआ। इसके बाद उनका परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया। अमृता ने 4 साल की उम्र में पहली बार कैमरे का सामना किया था। अमृता प्रकाश ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर ‘तुम बिन’ (Tum Bin) फिल्म से की थी। उन्होंने बाद में मलयालम फिल्मों में भी काम किया था। वे डाबर और ग्लूकोन डी जैसे कई बड़े ब्रांड्स के विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं।

इस फिल्म से चमकी थी किस्मत

आपको बता दें कि अमृता प्रकाश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘विवाह’ फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी। फिल्म में निभाए ‘छोटी’ के किरदार ने उनके करियर की कायापलट ही कर दी।’ साल 2020 में अमृता प्रकाश टीवी शो ‘पटियाला बेब्स’ (Patiala Babes) में नजर आई थीं। इसके बाद वो किसी सीरियल या फिल्म में नजर आईं।

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday Special: शाहिद कपूर की साली बनकर जीता था दिल, अब 23 साल बाद ऐसी दिखती है ‘विवाह’ की छोटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो