scriptShatrughan Sinha wanted to apologize before Rajesh Khanna death | राजेश खन्ना की मौत से पहले माफी मांगना चाहते थे शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- ‘मुझे भिड़ा दिया गया’ | Patrika News

राजेश खन्ना की मौत से पहले माफी मांगना चाहते थे शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- ‘मुझे भिड़ा दिया गया’

locationमुंबईPublished: Feb 19, 2024 09:56:32 am

Submitted by:

Prateek Pandey

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई एक्टर्स के बीच में दरार पड़ी। इन विवादों का कारण कभी इंडस्ट्री तो कभी उनकी पर्सनल लाइफ रही। हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से विवाद को लेकर कई खुलासे किये हैं।

rajesh khanna and shatrughan sinha img
शत्रुघ्न सिन्हा ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से विवाद को लेकर कई खुलासे किये
कभी-कभी रिश्तों में दरार आ जाए तो माफी मांगने में बहुत देर नहीं करनी चाहिए। इसी बात का पछतावा अब बॉलीवुड के बड़े एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा को हो रहा है। हाल ही में एक इंटरव्यू में किए खुलासे में उन्होंने एक्टर राजेश खन्ना को लेकर ढेरों बातें कीं और बताया कि वो उनसे माफी मांगना चाहते हैं।
शत्रुघ्न सिन्हा ने एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना से अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की। 90 के दशक की शुरुआत में राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती मुश्किल भरे दौर से गुजरी।

…तब तक बहुत देर हो चुकी थी
शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि राजेश खन्ना उनसे क्यों नाराज थे। उन्होंने ये भी बताया कि वो इस दरार को माफी मांगकर भरना भी चाहते थे मगर तबतक बहुत देर हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि पॉलिटिक्स के चक्कर में ऐसे कई मतभेद हो गए थे जिन्हें सुलझाना चाह रहा था लेकिन ऐसा नहीं कर पाया और इस बात का पछतावा हमेशा रहेगा।

इस वजह से शत्रुघ्न से खफा थे राजेश खन्ना
एक इंटरव्यू के खुलासा करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि 1992 के एक उपचुनाव में राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा आमने-सामने थे। और यहीं से संबंधों में खटास आई।
उन्होंने बताया कि, 'दिल्ली के चुनाव में हम एक दूसरे के खिलाफ लड़े थे।' उन्होंने आगे कहा, 'उन्हें लगा- मेरे खिलाफ कैसे खड़े हो गए। पर्सनली राजेश खन्ना को चैलेंज नहीं कर रहे थे बल्कि ये पार्टी का फैसला था। ये बात उन्हें समझाने की भी कोशिश की लेकिन उन्होंने इसे नहीं समझा। मैंने कहा- मैं आपके खिलाफ नहीं लड़ रहा। ये फैसला पॉलिटिकल पार्टी करती है कि कौन कहां से लड़ेगा।'

नहीं मिला माफी मांगने का मौका
शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे बताया कि इसके बावजूद उनका रिश्ता पहले जितना नॉर्मल नहीं हुआ था। वो चाहते थे कि राजेश के साथ उनका रिश्ता पूरी तरह पहले जैसा हो जाए। उन्होंने बताया कि, 'जब वो हॉस्पिटल में थे तब मैं जाकर उनसे माफी मांगना चाहता था।' लेकिन दुखद ये हुआ कि मेरे ऐसा करने से पहले ही वो नहीं रहे।'

इसके बाद उन्होंने कहा, ‘कुछ साल बाद हम दोनों हॉस्पिटल में भर्ती थे। मैं अक्सर बेटी सोनाक्षी से कहता था कि जब मैं डिस्चार्ज हो जाऊंगा तब उनसे मिलने जाऊंगा। लेकिन बदकिस्मती से मैं उनसे मिलकर माफी नहीं मांग सका। सोनाक्षी ने मुझे बताया था कि राजेश खन्ना अंकल नहीं रहे।' आपको बता दें कि लीवर की बीमारी से परेशान राजेश खन्ना ने 2012 में अंतिम सांस ली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो