script Sukhdev Singh Gogamedi: 'पद्मावत' फिल्म के विरोध से पूरे देश में नाम हुआ लोकप्रिय, फिल्म की रुक गई थी शूटिंग! | Sukhdev Singh Gogamedi Murder Karni Sena had stopped the shooting of P | Patrika News

Sukhdev Singh Gogamedi: 'पद्मावत' फिल्म के विरोध से पूरे देश में नाम हुआ लोकप्रिय, फिल्म की रुक गई थी शूटिंग!

locationमुंबईPublished: Dec 09, 2023 12:41:24 pm

Submitted by:

Krishna Pandey

Sukhdev Singh Gogamedi shot dead in Jaipur: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पद्मवती फिल्म का विरोध कर सुर्खियों में आए थे।

 

 

padmavat_karni_sena_sukhdev_singh_gogamedi.jpg
'घूमर' गाने को लेकर करणी सेना और राजपूत घरानों ने विरोध किया था।
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये वही करणी सेना के सुखदेव सिंह हैं, जिन्होंने दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की फिल्म 'पद्मावत' का विरोध किया था।

पद्मावत फिल्म की रुकवाई शूटिंग
फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद राजस्थान में हुए प्रदर्शन से गोगामेड़ी काफी चर्चा में आए थे। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म का खूब विरोध किया था। अंततः निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ किया।
फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का गुणगान
फिल्म के पहले पोस्टर के साथ ही राजपूत घरानों और करणी सेना ने रणवीर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। राजपूतों का कहना था कि फिल्म को मसालेदार बनाने के लिए अलाउद्दीन खिलजी जैसे क्रूर शासक का महिमामंडन किया जा रहा है हालांकि संजय लीला भंसाली ने वीडियो जारी कर बताया ‌था कि फिल्म में कोई आपत्त‍िजनक चीजें नहीं हैं। इन सबके बावजूद प्रदर्शनकारियों का विरोध जारी रहा था।

पारंपरिक घूमर गाने में डांस पर विवाद
'घूमर' गाने को लेकर करणी सेना और राजपूत घरानों ने विरोध किया था। उनका कहना था कि यह एक पारंपरिक गाना है। ऐसे में भंसाली फिल्म में रानी पद्मिनी को सभी के सामने घूमर करते नहीं दिखा सकते हैं। विरोध की आग इतनी भड़क गई कि दीपिका पादुकोण का गला और नाक काटने की धमकी दी गई थी।
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने बनाई थी अपना संगठन
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या होने से पहले लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े हुए थे। जब करणी सेना संगठन में विवाद हुआ था तो उसके बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से गोगामेड़ी ने अलग संगठन बना लिया था। इस संगठन के वह अध्यक्ष भी थे। फिल्म पद्मावत की जयपुर के किले में शूटिंग के दौरान साल 2017 में राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ भी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो