पोस्ट कर ट्रोल हुई अभिनेत्री स्वरा भास्कर, घटिया कमेंट्स देख सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रोलर्स को लगाई लताड़

By: Piyush Jayjan
| Published: 03 Jan 2020, 08:10 AM IST
पोस्ट कर ट्रोल हुई अभिनेत्री स्वरा भास्कर, घटिया कमेंट्स देख सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रोलर्स को लगाई लताड़
Swara Bhasker

  • स्वरा भास्कर मुखर कलाकारों में से एक हैं
  • इसलिए आए दिनों उन्हें ट्रोल किया जाता है

नई दिल्ली। मशहूर बॉलीवुड अदाकारा स्वरा भास्कर ( swara bhasker ) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। स्वरा उन गिने चुने कलाकारों में से एक हैं जो किसी भी मुददे पर बोलने से नहीं हिचकते। सिनेमा के अलावा आम सामाजिक मुद्दों पर भी स्वरा अपनी राय रखती है इसलिए आए दिनों उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जाता रहता है।

स्वरा फिलहाल नागरिकता कानून ( CAA ) का पुरजोर विरोध कर रही हैं। यहीं नहीं स्वरा खुद कई विरोध प्रदर्शन में भी पहुंची और उन्होंने सरकार ( government ) की मंशा पर सवाल उठाएं। जिसके बाद एक खास धड़ा उनके खिलाफ जमकर दुष्प्रचार करने में लगा हुआ है।

गुड न्यूज ने बॉक्स ऑफिस पर 7 वें दिन मचाया धमाल, फिल्म की टोटल कमाई 132 करोड़ के पार पहुंची

साल 2020 के पहले दिन ही स्वरा भास्कर ने ट्विटर ( Twitter ) पर अपनी एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में स्वरा सोफे पर लेटी नज़र आ रही हैं। इस फोटो के कैप्शन में स्वरा ने लिखा, 'पुराना साल अब चला गया। मैं 2019 को बिल्कुल भी याद नहीं करूंगी। आप लोगों से निवेदन है कि नए साल में कुछ ऐसा मत करना कि मेरा मुंह ऐसा ही बने।

1573569371_swara-bhasker.jpg

इस तस्वीर पर भी स्वरा ट्रोल हो गईं। इसके बाद कई यूजर्स स्वरा के समर्थन में उतर आएं। कई दूसरे सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रोलर्स की ही क्लास लगा दी। स्वरा के इस पोस्ट पर मिले जुले रिएक्शन्स देखने को मिल रहे हैं। हालांकि स्वरा ने किसी भी कमेंट पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

लेकिन उन कुछ पोस्ट्स को उन्होंने लाइक किया है जो उनके पक्ष में ट्रोलर्स को लताड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर अपलोड होने के साथ ही ट्रोलर्स ने तस्वीर पर कमेंट करना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में कुछ सोशल मीडिया यूजर्स तस्वीर पर भद्दे- भद्दे कमेंट्स ( comments ) भी करने लगे।

जब सोशल मीडिया यूजर्स ट्रोल करने की सारी हदें पार करने लगे, तब दूसरे यूजर्स ने ट्रोलर्स को आड़े हाथों ले लिया। कई यूजर्स ने ट्रोलर्स को ही लताड़ लगानी शुरू कर दी। यूजर्स ने भद्दे कमेंट करने वालों की मानसिकता पर सवाल उठाएं।

स्वरा को इसलिए भी ट्रोलर्स का शिकार होना पड़ रहा है क्योंकि हाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में उन्होंने कई प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया। अभी हाल ही में स्वरा जामिया ( Jamia ) के छात्रों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करने के लिए यूनिवर्सिटी पहुंची थी।

CAA
Show More