scriptरेखा ने आखिर क्यों सिर्फ पॉपकॉर्न और दूध पर गुजारे थे कई महीने, बाद में हुआ ये एहसास | Why did Rekha spend several months only on popcorn and milk | Patrika News

रेखा ने आखिर क्यों सिर्फ पॉपकॉर्न और दूध पर गुजारे थे कई महीने, बाद में हुआ ये एहसास

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2021 11:48:12 am

Submitted by:

Archana Pandey

उम्र के इस पड़ाव में भी रेखा की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रेखा को उनके लुक और वजन को लेकर काफी कुछ सुनाया जाता था।

rekha6.jpg

Rekha

नई दिल्ली। Why Rekha spend several months only on popcorn and milk: सदाबहार एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की ‘रहस्यमयी’ खूबसूरती का शायद ही कोई ऐसा होगा जो कायल न होगा। उम्र के इस पड़ाव में भी उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रेखा को उनके लुक और वजन को लेकर काफी कुछ सुनाया जाता था, जिससे रेखा बेहद परेशान हो गई थी। इसके बाद उन्होंने डिसाइड किया कि अब वो खुद को बदल कर ही रहेंगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि रेखा ने अपने आप को बदलने के लिए ऐसा क्या किया कि लोग उनकी खूबसूरती के आज तक कायल हैं।
रेखा ने एक टॉक शो में किया खुलासा
बॉलीवुड में रेखा के नाम से अपनी पहचान बनाने वाली भानुरेखा गणेशन ने फिल्मों में शौक से नहीं बल्कि गरीबी से उबरने के लिए कदम रखा था। रेखा ने सिमी ग्रेवाल के टॉक शो ‘रॉन्देवू विद सिमी ग्रेवाल’ (Rendezvous with Simi Garewal) में अपने पुराने दिनों को लेकर बातें की थीं। रेखा ने बातें करते हुए बताया था कि उन्होंने कभी भी अपनी आलोचना को निगेटिव सेंस में नहीं लिया। हर आलोचना ने उन्हें कुछ नया करने को प्रेरित किया है।
लुक में ऐसे ही बदलाव नहीं आया था
रेखा ने बताया था कि उनके लुक में ऐसे ही बदलाव नहीं आया था। जिसे देखकर लोगों को लगा था कि ये रातों रात हो गया था। इसके लिए मुझे पूरे ढाई साल लगे थे। रेखा ने बताया कि उन्होंने वजन घटाने के लिए महीनों केवल पॉपकॉर्न खाकर और इलायची वाला दूध पीकर ही बिता दिए थे।
जो तरीका अपनाया था वो काफी गलत था
हालांकि, रेखा ने यह भी बताया था कि, इस बात का एहसास उन्हें बाद में हुआ कि जो तरीका उन्होंने उस वक्त अपनाया था, वह पूरी तरह से गलत था। बाद में उन्हें पता चला कि अपने आप को खूबसूरत बनाने के लिए योग, मेडिटेशन और बैलेंस डाइट भी जरूरी हैं। जिस पर वो आज ज्यादा फोकस करती हैं। यही कारण हैं कि रेखा की खूबसूरती उम्र के इस पड़ाव में भी बरकारार हैं और आज भी लोग उनके दीवाने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो