scriptछेड़छाड़ के बाद गाड़ी से कुचले जाने वाले पीड़ित परिवार के मुआवजे की फाइल डीएम ने भेजी लखनऊ | Bulandshahar Case: Dm sent report to cmo for compensation | Patrika News
बुलंदशहर

छेड़छाड़ के बाद गाड़ी से कुचले जाने वाले पीड़ित परिवार के मुआवजे की फाइल डीएम ने भेजी लखनऊ

डीएम बोले, स्वीकृति मिलते ही पीड़ितों को पहुंचा दी जाएगी सहायता राशि
हादसे में दलित परिवार की दो महिलाओं की हो गई थी मौत
पीड़ितों ने 20 लाख रुपए मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांगी की थी

बुलंदशहरJun 27, 2019 / 07:37 pm

Iftekhar

Bulandshahr DM

छड़छाड़ के बाद गाड़ी से कुचले जाने वाले पीड़ित परिवार के मुआवजे की फाइल डीएम ने भेजी लखनऊ

बुलंदशहर. दलित युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर 2 महिलाओं को गाड़ी से कुचलकर हत्या के मामले में पीड़ितों की मांग पर डीएम ने मुआवजे की फाइल मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेज दी है। इससे पहले प्रशासन ने पीड़ित की आर्थिक मदद के लिए सदर एसडीएम और तहसीलदार को आदेश देकर आर्थिक मदद के लिए एक रिपोर्ट देने को कहा था।

यह भी पढ़ें: एक के बाद एक तीन हत्याओं से थर्राया यूपी का यह शहर

गौरतलब है कि बुलंदशहर के नए गांव चांदपुर में सोमवार की रात हुए दलित युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने के बाद दो महिलाओं की गाड़ी से रोदकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पीड़ित परिवार ने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की थी। परिवार की हालत बहुत नाजुक बताई गई थी। इसके बाद जिलाधिकारी अभय सिंह ने संज्ञान लेते हुए पीड़ित की मांग के आधार पर तहसीलदार को पीड़ित के घर भेचकर सर्वे रिपोर्ट लगाकर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए रिपोर्ट भेज दी है। इस मामले में जिला अधिकारी अभय सिंह ने बताया कि बुलंदशर में हुए दुखद घटना के पीड़ित परिवार को उचित मुआवजे के लिए शासन को रिपोर्ट भेज दी गई है, जैसे ही राशि सैंक्सन होकर फाइल आती है। तत्काल पीड़ितों को मदद पहुंचा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिस परिवार को दबंगों ने कुचल दिया, उनकी आर्थिक स्थिति जानकर रो देंगे आप

भाजपा जिलाध्यक्ष पहुंचे पीड़ित परिवार के घर
बुलंदशहर के कोतवाली सिटी क्षेत्र के नए गांव चांदपुर में हुए दलित युक्ति छेड़छाड़ दो महिला हत्या मामला गरमा ताही जा रहा है। कभी बसपा के नेता दल-बल के साथ पीड़ित के घर पहुंच रहे हैं तो कभी कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मिलने पहुंच रहे हैं। इसी क्रम भाजपा जिला अध्यक्ष हिमांशु मित्तल एक टीम के साथ गुरुवार को पीड़ितों से मलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजे और कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने पाड़ितों को भरोसा दिलाया कि आपकी बात हम मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि पके साथ न्याय होगा हम सीएम साहब से इस पूरे मामले में बात करेंगे और साथ ही इस मामले में अगर दोषी कोई भी पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- छेड़छाड़ का विरोध करने पर गाड़ी चढ़ाने की घटना से सहमा दलित समाज, बाहर निकलने से डर रही लड़कियां

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
भजपा जिलाध्यक्ष हिमांशु मित्तल ने मीडिया को बताया कि हम लोग गुरुवार को नया गांव चांदपुर स्थित दलित परिवार से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने खुद इस मामले को संज्ञान में लिया है और इसकी पूरी जानकारी हम मुख्यमंत्री को देंगे और परिवार के साथ न्याय होगा और जो भी दोषी यह लापरवाही इसमें बढ़ती जाएगी तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें एक आरोपी गिरफ्तार है बाकी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हमने एसएसपी से बात की है।

Home / Bulandshahr / छेड़छाड़ के बाद गाड़ी से कुचले जाने वाले पीड़ित परिवार के मुआवजे की फाइल डीएम ने भेजी लखनऊ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो