scriptएक के बाद एक तीन हत्याओं से थर्राया यूपी का यह शहर | ONE AFTER ONE TRIPLE MURDER IN BAGHPAT | Patrika News

एक के बाद एक तीन हत्याओं से थर्राया यूपी का यह शहर

locationबागपतPublished: Jun 26, 2019 08:57:41 pm

Submitted by:

Iftekhar

हत्या की घटनाओं से लोगों में फैला आक्रोश
पुलिस के सामने गुस्साएं लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन
लोगों को शांत करने के बाद ही पुलिस उठा पाई शव

MURDER

एक के बाद एक तीन हत्याओं से थर्राया यूपी का यह शहर

बागपत. जनपद में बुधवार का दिन हत्याओं के नाम रहा। एक के बाद एक हत्या की तीन घटनाओं से जनपद दहल उठा। इससे पुलिस विभाग में भी हड़कम्प मचा हुआ है। सबसे पहले पांची गांव में किसान की गला रेतकर हत्या की गई। इसके बाद पिलाना गांव में एक व्यक्ति की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गयी। वहीं, तीसरा शव बागपत के रिर्वर पार्क के पास मिला। पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनाओं की जानकारी ली और संबंधित थाना प्रभारियों को हत्यारों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिस परिवार को दबंगों ने कुचल दिया, उनकी आर्थिक स्थिति जानकर रो देंगे आप

पुलिस को करना पड़ा लोगों के विरोध का सामना
एक स्थान पर तो पुलिस को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा और शव नहीं उठाने दिया गया। बाद में अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए और पुलिस पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पाई।

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर गाड़ी चढ़ाने की घटना से सहमा दलित समाज, बाहर निकलने से डर रही लड़कियां

थाना चांदीनगर क्षेत्र के गांव पांची में मंगलवार की रात खेत में रखवाली करने गए किसान अमित की किसी ने गला रेत कर हत्या कर दी। परिजनों को उसका शव उनके ही खेत में सरकारी नलकूप के पास पड़ा मिला। बताया गया है अमित मंगलवार की रात करीब 8 बजे बाइक से खेत में आवारा पशुओं से फसल की रखवाली करने के लिए गया था। जब वह देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो उसकी पत्नी ने उसे फोन किया, लेकिन उसने फोन भी नहीं उठाया। इसके बाद रात्रि में करीब 11 बजे उसका पिता खुद उसे तलाश करने के लिए खेत में पहुंचा। वहां का नजारा देखने के बाद उसके होश उड़ गए। खेत में नलकूप के पास उसका शव पड़ा हुआ था और निकट ही उसकी बाइक भी पड़ी हुई थी। उसकी किसी ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की थी। उसका मोबाइल व पैसे उसकी जेब में ही मौजूद था। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा और पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। एसपी और एएसपी भी रात्रि में ही मौके पर पहुंच गए और समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत किया और हत्यारों का पता लगाकर उन्हें शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्चासन दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को आने कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी से रौंदने को पुलिस ने दिया दुर्घटना का रूप

दूसरी घटना थाना सिंघावली अहीर क्षेत्र के गांव पिलाना की है। गांव पिलाना में बुधवार की सुबह भेर में किसी रस्सी से गला दबाकर अमित पुत्र सुरोश की हत्या कर दी। वह मजदूरी करता था। उसका शव मकान में ही चारपाई पर पड़ा मिला। उसकी आयु लगभग 30 वर्ष बतायी गई है और वह मकान में अपनी पत्नी काजल व बच्चे के साथ रहता था। सूचना मिलने पर एएसपी रणविजय सिंह व थाना प्रभारी सिंघावली अहीर मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उसकी पत्नी ने बताया कि बुधवार को सुबह उसका पति उठकर बीड़ी लेने के लिए घर से बाहर गया था। इस बीच वह फिर से बच्चे के साथ सो गई थी। सुबह जब वह जागी तो उसे उसका पति चारपाई पर मृत पड़ा मिला। पड़ौसियों के अनुसार मृतक सुबह करीब पांच बजे घर के बाहर बैठा बीड़ी पीते देखा गया था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: इंसाफ के लिए पुलिस अफसरों के दर पर ठोकरें खा रही एसिड अटैक पीड़िता, पूरी कहानी पढ़कर रो देंगे आप

एक अन्य शव कोतवली क्षेत्र में रीवर पार्क के पास दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के किनारे पड़ा मिला है। मृतक की पहचान नही हो सकी है और उसके सिर में चोट लगी हुई थी। हाईवे के किनारे शव पड़ा होने की सूचना वहां से गुजरने वाले लोगों ने पुलिस को दी। इसके बाद कोतवाली प्रभाराी मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन उसकी पहचान नही हो सकी है। लोगों ने उसकी हत्या किए जाने की संभावना व्यक्त की है। पुलिस का मानना है कि कोई पागल लगता है। उसके हाथों व पैरों पर पट्टियां बंधी थी। ऐसा लगता है कि किसी वाहन की चपेट में आने के कारण उसकी मौत हुई है। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो