script

छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिस परिवार को दबंगों ने कुचल दिया, उनकी आर्थिक स्थिति जानकर रो देंगे आप

locationबुलंदशहरPublished: Jun 26, 2019 08:35:32 pm

पीड़ित परिवार ने सरकार से की आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी की मांग
पीड़ितों के परिवार के पास न जमीन है और कोई संपत्ति
रोज कामकर जीवन चला रहा है पीड़ित परिवार

bulanshahar

छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिस परिवार को दबंगों ने कुचल दिया, उनकी आर्थिक स्थिति जानकर रो देंगे आप

बुलंदशहर. जनपद में दलित युवती से छेड़छाड़ और दो महिलाओं की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं अब पीड़ित दलित परिवार सरकार से आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी की मांग कर रहा है। परिवार का कहना है कि वह लोग रोज कमाते हैं और रोज खाते हैं। ना तो उनके पास कोई जमीन है और ना कोई जायजाद।

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर गाड़ी चढ़ाने की घटना से सहमा दलित समाज, बाहर निकलने से डर रही लड़कियां

पीड़ित रामवीर ने बताया कि हमारी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। हम घर में कमाने वाले बाप-बेटे हैं और हम लोग रोज कमाते हैं, रोज खाते हैं। हम लोग राजमिस्त्री और मजदूरी का काम करते हैं। हमारी कोई जमीन जायदाद नहीं है। हम दोनों परिवार में भीमसेन मेरे भाई हैं और उनका बेटा धर्मेंद्र है। हम सरकार से यह मांग करते हैं कि सरकार हमें आर्थिक मदद करें और हमारे परिवार को एक सरकारी नौकरी दे। वहीं, पड़ोस में रहने वाले पीड़ित के चचेरे भाई सुखबीर ने भी बताया कि यह दोनों परिवार काफी गरीब है और यह रोज खाने-कमाने वाले लोग हैं। इस हादसे के बाद इनके बिल्कुल हाथ पैर टूट गए हैं।

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर दलित परिवार के चार लोगों को गाड़ी से रौंदने को पुलिस ने दिया दुर्घटना का रूप

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुए सोमवार देर रात छेड़छाड़ के बाद दो महिलाओं की गाड़ी चढ़ाकर हत्या की घटना के बाद इलाके के दलित समाज खौफजदा हैं। इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार बुरी तरह डरा हुआ है। हालात ये है कि लड़कियां घर से बाहर निकलने और बाजार तक जाने से डर रही है। इलाके के दलित युवतियों का आरोप है कि यहां लगातार छेड़खानी की वारदातें होती रहती है। अब छेड़खानी का विरोध करने पर पीड़ित के परिजनों पर गाड़ी चढ़ाकर दो लोगों की हत्या के बाद ऐसा लगता है कि कोई भी कभी किसी वारदात को अंजाम दे सकता है।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर मामला: एसएसपी ने फिर बुलाई प्रेस कांफ्रेंस, आरोपी नकुल ने छेड़छाड़ से किया इंकार, देखें वीडियो

पहले भी हुई थी छेड़छाड़ की घटनाएं, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

बुलंदशहर कोतवाली सिटी के नया गांव चांदपुर में सोमवार की रात को दलित युवती से छेड़छाड़ और विरोध करने पर 2 महिला की हत्या के मामले में परिवार अब भी डरा हुआ है। इलाके के दलित समाज के लोगों का आरोप है कि यहां पर ठाकुर समाज के लोग कभी भी हमसे झगड़ा कर देते हैं। ये लोग कभी भी हमारे साथ मार पिटाई कर देते हैं। लिहाजा, इस घटना के बाद दलित समाज की लड़किया घर से बाहर रोड पर निकलने से भी डरी रही हैं। वहीं, इस मामले पीड़िता कविता (काल्पनिक नाम) की बहन ने बताया कि लगातार ठाकुर समाज के लोग हम लोगों से छेड़खानी करने के साथ ही हमारे परिवार के साथ बदतमीजी और मार-पिटाई करते रहते हैं। हमने कई बार पुलिस को भी सूचना दी थी पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है। अब इस घटना के बाद हम लोग डरे हुए हैं। हमें अब रोड पर निकलने से भी डर लगता है।

दलितों का आरोप घर में घसकर पिटाई करते हैं ठाकुर समाज के लोग
वहीं, इस मामले में पीड़िता के ताऊ कर्म सिंह ने बताया कि लगातार ठाकुर समाज के लोग हमारे साथ बदतमीजी और मार पिटाई तो करते थे। मगर छेड़छाड़ की घटना पहले कभी यहां पर नहीं हुई है। यह पहली घटना है। पीड़िता के दूसरे ताऊ गंगा दास ने बताया कि ठाकुर समाज के लोग दबंग है। हमारे समाज के यहां पर तीन-चार घर ही है। वह लोग कभी भी हमारे घरों पर हमला कर मार पिटाई कर देते हैं, लेकिन छेड़छाड़ की घटना पहले कभी नहीं हुई, यह घटना पहली बार हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो