scriptऑपरेशन करना था पेट के मरीज का और कर दिया बुखार पीड़ित का, मौत के बाद जमकर हंगामा | doctors operated on the wrong patient due to same name | Patrika News
बुलंदशहर

ऑपरेशन करना था पेट के मरीज का और कर दिया बुखार पीड़ित का, मौत के बाद जमकर हंगामा

डॉक्टरों की घोर लापरवाही सामने आई। दो मरीजों के नाम एक होने से दूसरे मरीज का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन होने के कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बुलंदशहरOct 22, 2021 / 11:36 am

lokesh verma

bulandshahr.jpg
बुलंदशहर. जिले में एक बार फिर डॉक्टरों की घोर लापरवाही सामने आई है। जहां दो मरीजों के नाम एक होने से दूसरे मरीज का ऑपरेशन कर दिया। जब इसकी जानकारी पीड़ित को हुई तो उसने घटना के बारे में परिजनों को बताया। इसके बाद डॉक्टरों की आखें खुली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ऑपरेशन होने के कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। इसके साथ ही मृतक के परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
बता दें कि जिले के भूड़ क्षेत्र स्थित एक अस्पताल में गंभीर लापरवाही से एक मरीज की मौत हो गई है। ऑपरेशन करना था पेट की समस्या से ग्रसित यूसुफ का और डॉक्टरों ने गांव फरियाली निवासी बुखार पीड़ित मरीज यूसुफ सैफी के पेट में चीरा लगा दिया। मौके पर ऑपरेशन के लिए आए मरीज के पहुंचने पर चिकित्सकों को जानकारी हुई। बुखार पीड़ित मरीज ने होश में आने पर परिजनों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उचित उपचार का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही मरीज की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें- जौनपुर में दो मंजिला मकान गिरा पांच की मौत, पांच की हालत गंभीर

मामले की जांच में जुटी पुलिस

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की जान गई हो। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन फिर भी डॉक्टर अपनी जल्दबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। बिना पूरी जानकारी लिए डॉक्टर मरीजों का ऑपरेशन कर देते हैं। जिसकी कीमत उन्हें अपना जान देकर चुकानी पड़ती है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा इस मामले में जांच की जा रही है।

Home / Bulandshahr / ऑपरेशन करना था पेट के मरीज का और कर दिया बुखार पीड़ित का, मौत के बाद जमकर हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो