script1000 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने के दाम में भी गिरावट, फटाफट जानिए आज के नए रेट | 1000 rupees cheaper silver, gold prices also fall, know the new rates | Patrika News
बाजार

1000 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने के दाम में भी गिरावट, फटाफट जानिए आज के नए रेट

सोमवार को वायदा बाजार में सोना और चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। वैसे सोने की कीमत में मामूली गिरावट है। जबकि चांदी इंटरनेशनल मार्केट के साथ घरेलू बाजार में ज्यादा तेजी के साथ गिरा है।

Mar 22, 2021 / 11:13 am

Saurabh Sharma

Gold silver became very expensive in last week, know how much prices

Gold silver became very expensive in last week, know how much prices

नई दिल्ली। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं सोना घरेलू वायदा बाजार में मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। जानकारों की मानें तो डॉलर में तेजी के कारण सोने में थोड़ा दबाव देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर बांड यील्ड में भी इजाफे का असर भी है। आने वाले दिनों में सोने और चांदी के दाम में उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि विदेशी बाजारों के साथ घरेलू बाजारों में सोने और चांदी की कीमत कितनी हो गई है।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना और बांड यील्ड बढऩे से निवेशकों पर दोहरी मार, सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

घरेलू बाजार में सोना और चांदी
आज घरेलू वायदा बाजार एमसीएक्स में चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही हैै। सुबी 10 बजकर 20 मिनट पर चांदी 914 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 66,613 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है। जबकि आज चांदी 67,000 रुपए पर ओपन हुई थी। वहीं सोने की बात करें तो आज काफी मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। आज सोना 70 रुपए प्रति दस ग्राम सस्ता होकर खुला है। मौजूदा समय में सोना 45,020 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- गोएयर की आज से समर सेल शुरू, 5 किलो के लगेज पर नहीं देना होगा चार्ज

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी
वहीं विदेशी बाजारों में सोना और चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोना 0.20 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1743.70 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। जबकि गोल्ड स्पॉट 3.56 डॉलर की गिरावट के साथ 1741.67 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर चांदी 1.73 फीसदी की गिरावट के साथ 25.87 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है। जबकि सिल्वर स्पॉट 1.97 फीसदी की गिरावट के साथ 25.73 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है।

Home / Business / Market News / 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी, सोने के दाम में भी गिरावट, फटाफट जानिए आज के नए रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो