scriptपांच दिनों में 70 पैसा प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल लगातार दूसरे दिन हुआ सस्ता | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata chennai 12th Nov 2019 | Patrika News
बाजार

पांच दिनों में 70 पैसा प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल लगातार दूसरे दिन हुआ सस्ता

मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
डीजल 6 पैसे प्रति लीटर हुआ सस्ता, लगातार दूसरे दिन कटौती

Nov 12, 2019 / 07:15 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

नई दिल्ली। लगातार पांच दिनों से पेट्रोल की कीमत ( petrol price ) में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से इस दौरान पेट्रोल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो रहा है। जबकि डीजल के दाम ( diesel price ) में लगातार दूसरे दिन राहत देखने को मिली है। आईओसीएल ( Iocl) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जानकारों की मानें तो अमरीका और चीन के बीच ट्रेड वॉर में नरमी रहने की वजह से क्रूड ऑयल की डिमांड में इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से क्रूड ऑयल के दाम ( crude oil price ) में तेजी देखने को मिली है। जिसका स्थानीय स्तर पर देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के दाम में कितने चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- प्याज की आवक बढ़ने के बाद भी नहीं थम रहे हैं दाम

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 73.30, 78.97 और 76.18 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः- सरकार को विनिवेश से की 12995 करोड़ रुपए की कमाई, इतने रुपए का रखा है लक्ष्य

डीजल लगातार दूसरे दिन सस्ता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.79, 68.20, 69.01 और 69.54 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम में यह लगातार दूसरे दिन कटौती हुई है। वैसे जानकारों का कहना है कि जल्द ही डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- स्कीम लांच होने के करीब हफ्ताभर बाद 70 हजार बीएसएनएल कर्मचारियों ने लिया वीआरएस

पांच दिनों में 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल
पांच दिनों में पेट्रोल की कीमत में महंगाई देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि मंगलवार तक पांच दिनों में पेट्रोल के दाम में औसतन 70 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों की मानें तो नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 70 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं कोलकाता में दाम 68 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। मुंबई में भी 69 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल मंहगा हो चुका है। वहीं चेन्नई में सबसे अधिक 73 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

Home / Business / Market News / पांच दिनों में 70 पैसा प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल लगातार दूसरे दिन हुआ सस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो