scriptस्कीम लांच होने के करीब हफ्ताभर बाद 70 हजार बीएसएनएल कर्मचारियों ने लिया वीआरएस | Week after launch of scheme 70000 BSNL employees took VRS | Patrika News

स्कीम लांच होने के करीब हफ्ताभर बाद 70 हजार बीएसएनएल कर्मचारियों ने लिया वीआरएस

Published: Nov 11, 2019 07:20:55 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

बीएसएनएल में करीब 1.5 लाख कर्मचारी करते हैं काम
बीएसएनएल ने करीब 77,000 कर्मचारियों के वीआरएस का रखा लक्ष्य

bsnl_vrs.jpg

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी सरकारी दूससंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ( bsnl ) के करीब 70 हजार कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति स्कीम ( VRS ) के तहत अप्लाई कर दिया है। ताज्जुब की बात तो ये है कि केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह ही इस स्कीम को लांच किया था। वहीं बीएसएनएल ने 77 हजार कर्मचारियों के वीआरएस का प्लान किया हुआ है। बीएसएनएल अधिकारियों की मानें तो इतनी बड़ी संख्या में लोगों का वीआरएस स्कीम के तहत आवेदन करना काफी बड़ी बात है।

यह भी पढ़ेंः- प्याज की आवक बढ़ने के बाद भी नहीं थम रहे हैं दाम

बीएसएनएल के चेयरमैन और एमडी पीके पुरवार के अनुसार मौजूदा समय में बीएसएनएल में करीब 1.5 लाख कर्मचारी काम करते हैं। जिनमें करीब 1 लाख कर्मचारी वीआरएस अप्लाई करने के लिए एलिजिबल हो चुके हैं। बीएसएनएल में ङ्कक्रस् स्कीम की प्रभावी तिथि 31 जनवरी 2020 है। एमडी के अनुसार वीआरएस स्कीम का काफी अच्छा रिस्पांस मिला है।

यह भी पढ़ेंः- सरकार को विनिवेश से की 12995 करोड़ रुपए की कमार्इ, इतने रुपए का रखा है लक्ष्य
https://www.patrika.com/finance-news/12995-crores-earned-from-disinvestment-to-government-5347388/

बीएसएनएल वॉलंटरी रिटायरमेंट स्कीम-2019 को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था, जो 3 दिसंबर तक खुला रहेगा। बीएसएनएल इस कदम से वेतन मद से करीब 7000 करोड़ रुपए बचाने के बारे में सोच रहा है। यह तभी संभव है जब करीब 80 हजार कर्मचारी वीआरएस तेले हैं।

यह भी पढ़ेंः- पांच दिन बाद बढ़ी सोने और चांदी की चमक, 39,320 रुपए प्रति दस ग्राम पर सोना

वहीं दूसरी ओर महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड ने भी कर्मचारियों के लिए वीआरएस स्कीम को लांच किया है। गुजरात मॉडल पर आधारित यह स्कीम3 दिसंबर 2019 तक के लिए ओपन हैं। केंद्र सरकार ने पिछले महीने एमटीएनएल और बीएसएनएल को एक साथ लाने की योजना को मंजूरी दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो