scriptहोली पर आम आदमी के लिए अच्छी खबर, 2 रुपए तक घट सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम | petrol diesel prices may be down | Patrika News
कारोबार

होली पर आम आदमी के लिए अच्छी खबर, 2 रुपए तक घट सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान लगातार तीन पखवाड़े पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा नहीं होने के बाद 15 फरवरी की समीक्षा में आम लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

Mar 12, 2017 / 06:01 pm

Kamlesh Sharma

petrol diesel

petrol diesel

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान लगातार तीन पखवाड़े पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा नहीं होने के बाद 15 फरवरी की समीक्षा में आम लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। पेट्रोल-डीजल के कीमतों की पिछली समीक्षा 15 जनवरी को की गई थी जिसमें तेल विपणन कंपनियों ने मूल्य वद्र्धित कर (वैट) छोड़कर 16 जनवरी से पेट्रोल की कीमतें 42 पैसे तथा डीजल के दाम 1.03 रुपए बढ़ाए थे। 
आम आदमी के लिए राहतभरी खबर, बचत खाते से अब निकालो चाहो जितने पैसे


वैट समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 54 पैसे तथा डीजल की 1.20 रुपए प्रति लीटर बढ़ी थी। पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों की समीक्षा हर पखवाड़े की जाती है और तेल विपणन कंपनियों ने पिछले साल जून, अक्टूबर और दिसंबर में पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में पांच पैसे, छह पैसे, 12 पैसे और 13 पैसे जैसे मामूली बदलाव भी किए थे। लेकिन, 15 जनवरी के बाद अब तक कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 
दो महीने में सबसे सस्ता हुआ सोना, दाम 400 रुपए लुढ़ककर 29 हजार से नीचे उतरा

विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर किया गया। पिछली समीक्षा के समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 55 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा थी जो पिछले सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आई बड़ी गिरावट के बाद अब घटकर 52 डॉलर प्रति बैरल से कुछ ज्यादा रह गई है। ऐसे में 15 को कीमतों की समीक्षा होने तथा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो से ढाई रुपए प्रति लीटर तक की राहत की उम्मीद है। 

Home / Business / होली पर आम आदमी के लिए अच्छी खबर, 2 रुपए तक घट सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो