SBI ग्राहक 10 और 11 जुलाई को इन सेवाओं का नहीं उठा सकेंगे लाभ, बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

एसबीआई (SBI) ने ट्वीट कर बताया कि अगर आप कोई जरूरी डिजिटल लेनदेन करने वाले है तो उसे जल्द निपटा लें।

By: Mohit Saxena

Published: 09 Jul 2021, 07:08 PM IST

नई दिल्ली। अगर आपका खाता देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई (State Bank of India) में है तो आपके लिए ये अहम खबर है। बैंक की कुछ सर्विसेज 10 और 11 जुलाई को प्रभावित रहने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: Bank Holidays in July: जुलाई माह में 14 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, कई जगहों पर 5 दिनों की कल से छुट्टी

एसबीआई (SBI) ने ट्वीट कर बताया कि अगर आप कोई जरूरी डिजिटल लेनदेन करने वाले है तो उसे जल्द पूरा कर लें। एसबीआई बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों को जानकारी दी है कि मेंटेनेंस एक्टिविटी (Maintenance Activity) के कारण 10 जुलाई को रात के 10.45 बजे से 11 जुलाई की सुबह 12.15 तक इंटरनेट बैंकिंग प्रभावित रहेगी। इसके साथ योनो, यूपीआई और योनो लाइट की सेवाएं ठप रहेंगी।

एक और ट्वीट में एसबीआई ने अपने ग्राहकों से अपील की है कि वे लगातार अपने पासवर्ड को बदलते रहें। ऑनलाइन पासवर्ड को बदलना वायरस के खिलाफ वैक्सीन की तरह है। ऐसे में खुद को साइबर स्कैम से बचाएं।

ये भी पढ़ें: Gold silver Price Today: सोने और चांदी में गिरावट, जानिए आज के 10 ग्राम गोल्ड का रेट

 

एसबीआई के 44 करोड़ ग्राहकों पर हैकर्स की नजर

बीते दिनों साइबर सुरक्षा शोधकर्ताओं ने एसबीआई ग्राहकों को चेतावनी जारी करी है। भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों पर चीनी हैकर्स का खतरा मंडरा रहा है। चीनी हैकर्स एसबीआई ग्राहकों के अकाउंट से पैसे को निकाल रहे हैं। चीनी मूल के हैकर्स फिशिंग स्कैम के साथ बैंक यूजर्स को निशाना बना रहे हैं। इसके लिए हैकर्स उन्हें एक खास वेबसाइट लिंक का उपयोग करके अपना केवाईसी अपडेट (KYC update) कराने के लिए कह रहे हैं। इसके बदले 50 लाख रुपये तक के मुफ्त गिफ्ट का ऑफर भी दिया जा रहा है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned