scriptTwitter ने करीब 200 लोगों को बिना बताए नौकरी से निकाला, बाद में ऐसे पता चला | Twitter lays off nearly 200 more employees | Patrika News
कारोबार

Twitter ने करीब 200 लोगों को बिना बताए नौकरी से निकाला, बाद में ऐसे पता चला

Twitter Layoffs: एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर खरीदने के बाद से ही इसमें छंटनी का सिलसिला भी शुरू हो गया था। नवंबर से अब तक कई हज़ार ट्विटर वर्कर्स अपनी नौकरी खो चुके हैं। अब एक बार फिर ट्विटर में काम करने वाले लोगों की छंटनी की गई है।

Feb 28, 2023 / 03:23 pm

Tanay Mishra

twitter_layoffs.jpg

Twitter Layoffs

आज के समय में सोशल मीडिया का असर काफी ज़्यादा है। दुनिया के मुख्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की बात करें, तो इनमें ट्विटर (Twitter) का नाम भी शामिल है। ट्विटर दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। पिछले साल 27 अक्टूबर को इसे एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीद लिया था। एलन ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीदा था। इसके बाद से ही एलन ने साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई बदलाव किए जाएंगे। इनमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ ही कंपनी में भी बदलाव होने की बात कही गई थी। नवंबर से ही ट्विटर में बदलाव शुरू हो गए, जब कंपनी ने कई हज़ार वर्कर्स को नौकरी से निकाल दिया। ट्विटर की तरफ से लेऑफ्स (छंटनी) के एक से ज़्यादा राउंड्स देखे गए। अब हाल ही में फिर से ट्विटर ने अपने वर्कर्स की छंटनी की है।

करीब 200 लोगों की हुई बिना बताए नौकरी से छुट्टी

हाल ही में ट्विटर लेऑफ का नया राउंड शुरू हुआ। इस राउंड में करीब 200 वर्कर्स को ट्विटर से निकाल दिया गया। इतना ही नहीं, इन लोगों को बिना बताए नौकरी से निकाला गया।

twitter_logo.jpg


यह भी पढ़ें

Twitter में काम करते हुए ज़मीन तक पर सोना पड़ा इस महिला को, कड़ी मेहनत करने के बावजूद Elon Musk ने नौकरी से निकाला

बाद में ऐसे चला पता


हाल ही में ट्विटर से करीब 200 वर्कर्स को निकाल दिया गया। सामान्य तौर पर ट्विटर या कोई भी दूसरी कंपनी ऐसी स्थिति में निकाले जा रहे वर्कर्स को पहले मेल के ज़रिए या सीधे तौर पर इन्फॉर्म कर देती हैं, पर इस बार ट्विटर ने बिना बताए ही करीब 200 लोगों को नौकरी से निकाल दिया।

इन लोगों को बाद में इस बात का पता चला जब उन्होंने अपने वर्क लैपटॉप्स पर लॉगिन करने की कोशिश की पर ऐसा कर पाएं। इतना ही नहीं, ये लोग अपने वर्क ईमेल पर भी लॉगिन नहीं कर पाएं। इसके बाद इन्हें पता चला कि इन्हें ट्विटर ने नौकरी से निकाल दिया है।

यह भी पढ़ें

तुर्की में भूकंपों से हुआ करीब 2 लाख 81 हज़ार करोड़ का नुकसान, वर्ल्ड बैंक ने दी जानकारी

Home / Business / Twitter ने करीब 200 लोगों को बिना बताए नौकरी से निकाला, बाद में ऐसे पता चला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो