scriptइस नई SUV के सामने नहीं टिक पाएगी Fortuner और Endeavour | latest generation chevrolet captiva unveiled america | Patrika News
कार

इस नई SUV के सामने नहीं टिक पाएगी Fortuner और Endeavour

जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी शेवरलेट ( Chevrolet ) ने अपनी नई एसयूवी कैप्टिवा ( Chevrolet Captiva ) को पेश किया है।

Nov 13, 2018 / 12:01 pm

Sajan Chauhan

Chevrolet Captiva

इस नई SUV के सामने नहीं टिक पाएगी Fortuner और Endeavour

अमेरिका की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी शेवरलेट ( Chevrolet ) ने अपनी नई एसयूवी कैप्टिवा ( Chevrolet Captiva ) को पेश किया है। कैप्टिवा को साउथ अमेरिका के कोलंबिया में चल रहे मोटर शो में पेश किया गया है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

शेवरलेट कैप्टिवा को साल 2008 से लेकर साल 2016 तक भारत में बेचा गया और अब इसका नया वेरिएंट भारत के अलावा अन्य देशों में बेचा जाएगा। नई कैप्टिवा जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध हो जाएगी। नई कैप्टिवा एसयूवी की लंबाई 4,655 मिमी, चौड़ाई 1,835 मिमी और ऊंचाई 1,760 मिमी है।

ये भी पढ़ें- Xcent और Dzire खरीदने से पहले यहां जानें, कौन सी सेडान है खास

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई शेवरलेट कैप्टिवा में 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 147 एचपी की पावर जनरेट करता है। 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इंजन वाली इस कार को कोरिया में शेवरलेट और उसके पार्टनर ने मिलकर बनाया था। अब जो नई एसयूवी आई है वो एमजी मोटर वाली एसयूवी पर बेस्ड है।

ये भी पढ़ें- महज 5 हजार रुपये में आपकी हो जाएगी 2.6 लाख वाली रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X

लुक और डिजाइन
लुक और डिजाइन की बात की जाए तो शेवरलेट कैप्टिवा में सिग्नेचर ग्रिल डिजाइन, 18 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं। इस एसयूवी लुक बहुत हद तक चीन में बिकने वाली एसयूवी Baojun 530 जैसा है। भारत में फिलहाल शेवरलेट कंपनी की पैरेंट कंपनी जनरल मोटर्स ने बिक्री रोकी हुई है। इसलिए भारत में अब शेवरलेट की कोई भी नई कार नहीं बिक रही है।

Home / Automobile / Car / इस नई SUV के सामने नहीं टिक पाएगी Fortuner और Endeavour

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो