बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Renault की ये 7 सीटर कार, Ertiga को देगी टक्कर

  • रेनॉ इंडिया ने बताया अपनी नई mpv का नाम
  • शानदार होंगे फीचर्स
  • कम कीमत होगी कार का मुख्य आकर्षण

By: Pragati Bajpai

Updated: 17 May 2019, 10:27 AM IST

नई दिल्ली: कार बाजार में Renault की आने वाली 7 सीटर कार के चर्चे आम हैं। माना जा रहा था कि ये कार क्विड ( qwid ) का 7 सीटर वर्जन होगा। इस कार को अर्टिगा के टक्कर में उतारा जा रहा है। रेनॉल्ट इंडिया ने आधिकारिक घोषणा करके बताया है कि कंपनी के आगामी एमपीवी का नाम ट्राइबर होगा।

रेनॉल्ट ट्राइबर mpv क्विड हैचबैक पर आधारित है। रेनॉल्ट ट्राइबर MPV को कंपनी क्विड तथा डस्टर के बीच रखेगी। यह कार क्विड की CMF-A प्लेटफार्म पर आधारित रहेगी। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

आनंद महिन्द्रा की इस फेवरेट कार पर मिल रहा है पूरे 54000 का डिस्काउंट, जानें पूरा ऑफर

ट्राइबर MPV में हेडलैंप के लिए एलईडी डीआरएल, विंग टाइप नोज ग्रिल, रूफ रेल्स तथा स्टाइलिश अलॉय व्हील्स लगाए जाएंगे, ट्राइबर में उसी तरह का डैशबोर्ड जैसा कि डस्टर व कैप्चर में दिया गया था। हालांकि कंपनी ने पहले ही कहा है कि इस कार की कीमत बेहद कम होगी तो माना जा रहा है कि कीमत में कटौती करने के लिए कुछ ख़ास फीचर्स को हटाया भी जा सकता है।

धांसू सेफ्टी फीचर्स से लैस हुई मारुति की ये कार, माइलेज 32 और कीमत सिर्फ 4.31 लाख

triber

कंपनी इस कार को फोर मीटर वाली कार बनाएगी, जिससे यह लॉजी के मुकाबले आकर में छोटी रहेगी। इस कार के किनारे राउंड ऑफ आकर में रहेंगे जो इसे बड़ा केबिन प्रदान करेगा।

7 सीटर होने की वजह से रेनॉ ट्राइबर MPV में थर्ड रो की भी सीटें दिए जाएंगे। यह किसी भी पैसेंजर के लिए पर्याप्त होगा। ये सीट्स फोल्डेबल होंगी और जिसकी वजह से कार का boot space बढ़ाया जा सकता है। इबर में डैटसन गो वाले पेट्रोल इंजन तथा डस्टर वाले डीजल इंजन का उपयोग किया जा सकता है। पहला इंजन 1.2 लीटर इंजन होगा तथा दूसरा इंजन 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा तथा दोनों इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिए जाएंगे।

Yamaha MT 15 की बिक्री हुई शुरू, पेमेंट करते ही घर ले जा सकेंगे बाइक

ये कार ऑटोमैटिक वर्जन में आएगी या नहीं इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। और कीमत की बात करें तो उम्मीद है कि ये कार 6-9 लाख के बीच में मिल सकती है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned