Yamaha MT 15 की बिक्री हुई शुरू, पेमेंट करते ही घर ले जा सकेंगे बाइक

  • Yamaha MT 15 की शानदार एंट्री
  • बिक्री हुई शुरू
  • डिलीवरी के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

By: Pragati Bajpai

Published: 04 Apr 2019, 03:58 PM IST

नई दिल्ली: Yamaha Motors India ने फाइनली अपनी मोस्ट अवेटेड बाइक Yamaha MT 15 की बिक्री शुरू कर दी है। यामाहा ने अपनी इस बाइक को The Dark Warrior का नाम दिया था आपको बता दें कि ये बाइक भारत में बिक रहीं R15 का स्ट्रीट फाइटर वर्जन है।

सबसे अच्छी बात ये है कि बताया जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल के लिए आपको बिल्कुल भी इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बल्कि पेमेंट करने के साथ ही आप ये मोटरसाइकिल घर ले जा सकते हैं। इस बाइक की कीमत 1.36 लाख रूपए डिसाइड की गई है।

बेहद सस्ती कीमत पर Royal Enfield ऩे लॉन्च की 2 नई बुलेट, सेफ्टी फीचर्स भी हैं कमाल

लेकिन अगर आप उन लोगों में से हैं जो लोन पर मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको एक हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है। यह बाइक YZF-R15 V3.0 पर आधारित है तथा यामाहा के इस नई बाइक में वहीं इंजन, चेसिस, सस्पेंशन व ब्रेक का उपयोग किया गया है।

यामाहा MT-15 में 155cc का सिंगल सिलेंडर लिकविड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है जो 10,000 आरपीएम पर 19.3 बीएचपी का पॉवर व 8500 आरपीएम पर 14.7 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। साथ ही इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है।

धड़ल्ले से बिक रही है Mahindra XUV300, लगातार दूसरे महीने इतने लोगों ने खरीदी ये कार

बाइक R15 के मुकाबले ऑफ रोड बेहतर चलती है, लेकिन टॉप स्पीड के मामलें में पिछड़ जाती है। क्योंकि कंपनी ने MT-15 में स्लीपर क्लच सेटअप दिया है।

यामाहा MT-15 का व्हीलबेस 1335mm लंबा है तथा 155mm का ग्राऊंड क्लीयरेंस दिया गया है जो कि एक एडवेंचर बाइक के लिए बेहद जरूरी है। बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है

सड़कों पर नहीं दिखेगी Hero की ये मोटरसाइकिल, इस वजह से लिया ये फैसला

ब्रेक के लिए MT-15 के सामने पहिये में 282mm का disc brake और पिछले पहिये में 220mm का disc brake लगाया गया है। यामाहा ने इस बाइक में सिंगल चैनल ABS दिया है जबकि R15 में ड्यूल चैनल सेटअप दिया गया है, साथ ही 17 इंच के टायर लगाए गए है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned