scriptसड़कों पर नहीं दिखेगी Hero की ये मोटरसाइकिल, इस वजह से लिया ये फैसला | Hero Xtreme Sports will be discontinued, here is proof | Patrika News

सड़कों पर नहीं दिखेगी Hero की ये मोटरसाइकिल, इस वजह से लिया ये फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2019 11:11:04 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

बंद होने वाली है hero xtreme
2015 में हुई थी लॉन्च
कंपनी ने नहीं किया अपडेट

hero xtreme sports

सड़कों पर नहीं दिखेगी Hero की ये मोटरसाइकिल, इस वजह से लिया ये फैसला

नई दिल्ली: 2015 में लॉन्च हुई Hero xtreme sports को कंपनी बंद करने वाली है। हालांकि अभी तक हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन पिछले तीन महीनों के बिक्री को देखते हुए इस बात की उम्मीद की जा सकती है। जहां एक ओर दिसंबर 2018 में इस बाइक की 233 यूनिट ही बिकीं थीं, वहीं जनवरी 2019 में ये सिर्फ 161 रह गयी थी। सूत्रों की मानें तो फरवरी में इस बाइक की एक भी यूनिट नहीं बेचीं जा सकी है।

राजस्थान की गर्मी में भी शिमला का अहसास देगी कार, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

इसके अलावा अप्रैल 2019 से नए सेफ्टी नियमों के तहत 125cc और इससे ज्यादा पॉवर वाली बाइक्स को abs से लैस करना था, लेकिन कंपनी ने अपनी इस बाइक को अपडेट नहीं किया है। इसकी वजह से इस बाइक के बंद होने की खबर सच नजर आती है।

आपको बता दें कि फिलहाल इस बाइक की कीमत 82,350 रुपये (एक्स शोरूम) है। अगर इसे नए अपडेट्स के साथ पेश किया गया तो इसकी कीमतों में और भी इजाफा हो सकता है। ऐसे में ऐसी बाइक जिसकी मार्केट में मांग जीरो हो उसे अपडेट कर बढ़ी हुई कीमत पर बेचने का फैसला गलत हो सकता है।

Creta और Kona टक्कर देगी Hyundai Venue, लॉन्चिंग से पहले लीक हुईं तस्वीरें

आपको बता दें कि लॉन्चिंग के बाद से ही इस बाइक को वैसी सफलता नहीं मिली थी जैसी कंपनी को उम्मीद थी। hero xtreme sports में 149.2cc एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है जो 15.6 बीएचपी @ 8500rpm और 13.5Nm टॉर्क की ताकत देता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक महज़ 4.7 सेकेंड्स में 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो