हवा से बातें करती है ये बाइक, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 320 किलोमीटर

हवा से बातें करती है ये बाइक, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 320 किलोमीटर

Pragati Vajpai | Publish: Apr, 03 2019 11:09:47 AM (IST) | Updated: Apr, 03 2019 11:09:48 AM (IST) बाइक

  • धांसू है ये बाइक
  • 3 बैटरी ऑप्शन्स के साथ मिलेगी बाजार में
  • 20 मिनट की चार्जिंग में चलेगी 160 किमी

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर में आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर जोर दिया जा रहा है। और ये सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में यही लेटेस्ट ट्रेंड है। इस चलन के जोर को आप इससे समझ सकते हैं कि कंपनियां अब नार्मल इलेक्ट्रिक कारें और बाइक नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक सुपर बाइक्स और कारें बना रही हैं। आपको हम आज एक ऐसी ही सुपर बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। जो स्पीड में शताब्दी एक्सप्रेस को पीछे छोड़ सकती है।

राजस्थान की गर्मी में भी शिमला का अहसास देगी कार, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

दरअसल अमेरिका की Lightning Motorcycles कंपनी इलेक्ट्रिक सुपरबाइक strike लेकर आई है। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस ये मोटरसाइकिल दो वर्जन (स्टैंडर्ड और कार्बन) में पेश की गई है।

डिजाइन- लुक्स और डिजाइन की बात करें तो ये बाइक प्रीमियम डिजाइन कैटेगरी में आती है।बाइक का लुक काफी शार्प है और यह पूरी तरह फेयर्ड है।

स्पीड-बाइक चलाने वालों को स्पीड का क्रेज होता है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक सुपरबाइक के स्टैंडर्ड वर्जन की टॉप स्पीड 217 किलोमीटर प्रति घंटा और कार्बन वर्जन की टॉप स्पीड 241 किलोमीटर प्रति घंटा है।

ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.55 लाख रूपए

strike

बैटरी- Strike Motorcycle को बाजार में 10kWh, 15kWh और 20kWh के 3 अलग-अलग ऑप्शनस में पेश किया गया है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि 10kWh वाली बैटरी फुल चार्ज होने पर 113-161 किलोमीटर और 15kWh वाली बैटरी 169-241 किलोमीटर तक चल सकती है। वहीं 20kWh वाली बैटरी फुल चार्ज होने पर 241-322 किलोमीटर चलेगी।

शानदार सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Renault की ये कार, एक्सीडेंट में नहीं आएगी खरोंच

DC फास्ट चार्ज से इसे मात्र 20 मिनट में 160 किलोमीटर तक चलने के लिए चार्ज किया जा सकता है।वहीं घर में इस्तेमाल होने वाले 110V के सॉकिट से इस बाइक को रात भर में फुल चार्ज किया जा सकता है।

कीमत- फिलहाल कंपनी इस बाइक को सिर्फ अमेरिका में बेच रही है और भारत में ये कब तक आएगी इस पर भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। वहीं कीमत की बात करें तो इस बाइक के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 12,998 यूएस डॉलर यानी करीब 9 लाख रुपये है। सुपरबाइक के कार्बन एडिशन की कीमत 19,998 डॉलर यानी करीब 14 लाख रुपये है।

कैटरीना के बाद संजय दत्त ने खरीदी बॉलीवुड की फेवरेट ये करोड़ों की लग्जरी कार, जानें इसकी खूबियां

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned