scriptSkoda Kushaq का नया Onyx एडिशन हुआ देश में लॉन्च, जानिए क्या है खास | Skoda Kushaq Onyx edition launched in India at Rs. 12.39 Lakh | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Skoda Kushaq का नया Onyx एडिशन हुआ देश में लॉन्च, जानिए क्या है खास

Skoda Kushaq Onyx Launched: स्कोडा ने अपनी शानदार एसयूवी कुशाक के शानदार और नए वर्ज़न ओनिक्स एडिशन को देश में लॉन्च कर दिया है। पिछले कुछ समय से कंपनी के कुशाक के नए वैरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी थी और अब कंपनी ने भारत में इसे लॉन्च कर दिया है।

नई दिल्लीMar 28, 2023 / 02:30 pm

Tanay Mishra

skoda_kushaq_onyx.jpg

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट (Indian Automobile Market) दुनियाभर में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट है। भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर में असीम संभावनाओं के चलते देश-विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियाँ समय-समय पर भारत में अपने नए व्हीकल्स लॉन्च करती रहती हैं। कंपनियाँ अपने मौजूदा व्हीकल्स को भी नए अंदाज़ में लॉन्च करती हैं। इस लिस्ट में आज एक नया नाम जुड़ गया है। चेक रिपब्लिक (Czech Republic) की कार निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने देश में अपनी पॉपुलर एसयूवी कुशाक (Kushaq) के नए एडिशन को लॉन्च किया है। इस नए एडिशन का नाम स्कोडा कुशाक ओनिक्स (Skoda Kushaq Onyx) है।

कितनी कीमत होगी चुकानी?

Skoda Kushaq Onyx को खरीदने के लिए 12.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत चुकानी होगी। कुशाक का ओनिक्स एडिशन इसके बेस वैरिएंट से 80,000 रुपये महंगा है।

डिज़ाइन में क्या है खास?

स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन में कंपनी ने इसमें दरवाजों पर ग्रे ग्राफिक्स जोड़े हैं। इस एडिशन की खास बात पर गौर करें, तो बी पिलर पर ‘Onyx’ लिखा हुआ है। साथ ही नए प्लास्टिक कवर के साथ 16 इंच के अलॉय व्हील्स भी कुशाक के इस नए एडिशन में मिलेंगे। कंपनी ने इस कार के फ्रंट ग्रिल के चारों तरफ क्रोम फिनिशिंग का भी इस्तेमाल किया है। हालांकि कार के केबिन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

गर्मी के इस मौसम में रखें इन दो बातों का खास ध्यान, नहीं तो इलेक्ट्रिक स्कूटर को हो सकता है नुकसान



skoda_kushaq_onyx_1.jpg


मिलेंगे शानदार फीचर्स


स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन में शानदार फीचर्स मिलेंगे। इस कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, 6 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सीट लंबर सपोर्ट, क्रूज़ कंट्रोल, 2 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म, क्रैश सेंसर, रियर कैमरा, ESP, EBD और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

पावरट्रेन

स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ इस एसयूवी में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने खरीदी 1.19 करोड़ की लग्ज़री कार, जानिए क्या है खास



Home / Automobile / Skoda Kushaq का नया Onyx एडिशन हुआ देश में लॉन्च, जानिए क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो