scriptटेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टाटा की ये कार, Maruti Baleno को देगी टक्कर | tata 45x spotted during testing in india, know the launching detail | Patrika News
कार

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टाटा की ये कार, Maruti Baleno को देगी टक्कर

Tata 45X के प्रोडक्शन वर्शन में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन होने की उम्मीद है. इसमें एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो Nexon में भी लगा होता है

Dec 31, 2018 / 01:12 pm

Pragati Bajpai

tata 45x

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टाटा की ये कार, Maruti Baleno को देगी टक्कर

नई दिल्ली: Tiago JTP और Tigor JTP लाने के बाद, Tata नए Harrier को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जनवरी 2019 में Harrier के लॉन्च के बाद, Tata मार्केट में एक बिल्कुल नयी हैचबैक लेकर आएगी जिसे फिलहाल 45X का कोडनेम दिया गया है और इसे भारत की सड़कों पर कई बार देखा गया है।
मोबाइल से भी जल्दी चार्ज होगा ये एंड्रायड स्कूटर, जानें और क्या है खास

tata 45x का मार्केट में लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि इस कार के साथTata प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में एंट्री लेगी। आपको बता दें कि 45X ये भारत में ब्रांड का सबसे महंगा हैचबैक होगा। और ये Maruti Suzuki Baleno और Hyundai Elite i20 से टक्कर लेगी। Tata 45x Alpha Arc नाम वाले Advanced Modular Platform (AMP) पर आधारित पहली गाड़ी होगी।
पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जरूरी होगी लोकेशन ट्रैसिंग और पैनिक बटन, 1 जनवरी से लागू होगा नियम

Tata 45X के प्रोडक्शन वर्शन में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन होने की उम्मीद है. इसमें एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो Nexon में भी लगा होता है और इसका डीजल इंजन एक 1.1-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट हो सकता है जिसे फिलहाल विकसित किया जा रहा है। कार में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। हालांकि इस कार के ऑफिशियल लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है लेकिन उम्मीद है कि टाटा 45 एक्स दिवाली 2019 के आस-पास लांच होगी। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5 लाख रुपए से 8.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Hindi News/ Automobile / Car / टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टाटा की ये कार, Maruti Baleno को देगी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो