पर्यावरण के लिए hyundai का योगदान, Dry Wash के जरिए बचाया 33 लाख लीटर पानी

हुंडई मोटर ने ग्राहकों को बढ़िया सर्विस प्रदान करने के साथ समाज और पर्यावरण के प्रति सकारात्मक कदम उठने के उद्देश्य से ये काम किया था ।

By: Pragati Bajpai

Updated: 28 Dec 2019, 10:39 AM IST

नई दिल्ली: Hyundai Motor india ने हाल ही में 10 दिनों का फ्री कार केयर क्लीनिक प्रोग्राम किया था । वैसे तो 15 दिसंबर को ये कार केयर प्रोग्राम खत्म हो चुका है लेकिन अब इससे जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है।

दरअसल इस कैंपेन के माध्यम से कंपनी ने 33.2 लाख लीटर पानी की बचत करने का दावा किया है। हुंडई इंडिया का कहना है कि 'फ्री कार केयर क्लिनिक' के दौरान ने 27,677 कारें ड्राई वॉश की गई, जिसमे 33.2 लाख लीटर पानी की बचत की गई है।

हुंडई मोटर ने ग्राहकों को बढ़िया सर्विस प्रदान करने के साथ समाज और पर्यावरण के प्रति सकारात्मक कदम उठने के उद्देश्य से ये काम किया था ।

Hyundai की इस सस्ती कार के लिए चुकानीा होगी ज्यादा कीमत, 1 लीटर में चलती है 30 किमी

क्या है ड्राईवॉश-

ड्राई कार वॉश में कार को बिना पानी का इस्तेमाल किए साफ किया जाता है। इस तरह से काप की सफाई करने पर भी कार पानी की तरह ही साफ होती है फर्क बस ये है कि इसमें कार की सतह पर आर्गेनिक या फोम साल्वेंट को छिड़का जाता है फिर कपड़े से कार की सफाई की जाती है । हुंडई से पहले भी कंपनियां इस तरह से कार और बाइक की सफाई करवा चुकी है।

कार केयर में कौन सी सर्विसेज थी शामिल-

कार केयर क्लीनिक प्रोग्राम के तहत कार धुलवाने के सिवाय लेबर चार्ज, उपकरण चार्ज और कार ब्यूटीफिकेशन पर विशेष छूट व डिस्काउंट ऑफर की पेशकश की गई थी। इसके अलावा 50 चेकअप और कम्पलीमेंटरी कार वॉश जैसे ऑफर भी दिए जा रहे थे।

जनवरी से महंगी हो जाएंगी Hyundai की कारें, वीडियों में देखे इसके पीछे की वजह

कारों की बात करें तो हुंडई मोटर्स जनवरी 2020 से कारों की कीमतों में इजाफा करने जा रही है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned