scriptमर्सेडीज और ऑडी के लोगो की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश | Know the mercedes audi and bmw logo price | Patrika News

मर्सेडीज और ऑडी के लोगो की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Published: Oct 14, 2019 03:04:20 pm

Submitted by:

Vineet Singh

मार्केट में अलग से मिल जाते हैं लग्जरी कारों के लोगों
इन्हें एम्ब्लम भी कहते हैं
इन्हीं एम्ब्लम की वजह से कारों को मिलती है अलग पहचान

luxury car logo

,,

नई दिल्ली: भारत में कई लग्जरी कार निर्माता कंपनियां हैं जो बेहद ही पॉपुलर हैं और इनकी कारों को खूब पसंद किया जाता है। इन कारों में मर्सेडीज और ऑडी की कारें भी शामिल हैं। इन दोनों ही कंपनियों की कारों को काफी पसंद किया जाता है। इन कंपनियों की कारों की पहचान होती हैं इनका धाकड़ लोगो। जिसे एम्ब्लम भी कहा जाता है। इन कारों को इनके एम्ब्लम से ही पहचान लिया जाता है, और दूरी से भी ये कारें आसानी से पहचान में आ जाती हैं।

सामने आई Hyundai Creta 2020 की कीमत, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

आज इस खबर में हम आपको इन्हीं दो कार कंपनियों के लोगो और उसकी कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं जो इतने यूनीक हैं कि ये कारों की शोभा बढ़ाती है। ये लोगो महज इन कारों की पहचान ही नहीं होते हैं बल्कि ये इन कारों की सालों से चली आ रही परंपरा को भी निभा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इन दोनों कंपनियों के कार के एम्ब्लम की कीमत कितनी है।

मर्सेडीज एम्ब्लम : मर्सेडीज के एम्ब्लम को तो आप सबने देखा ही होगा। ये एम्ब्लम एक गोल चले के बीच में तीन तीलियों का बना होता है जिसपर क्रोम फिनिशिंग होती है। ये लोगो कार की ग्रिल के बीचो-बीच में लगाया जाता है जिससे इसे हर कोई नोटिस कर सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आपका ये लोगो खराब हो जाए तो जब आप इसे दोबारा से लगवाने जाते हैं तो आपको इसके लिए कितनी कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि मर्सेडीज के इस एम्ब्लम की कीमत तकरीबन 8,999 रुपये होती है। यह कीमत जानकर आपको थोड़ी हैरानी जरूर होगी लेकिन कंपनी अपने इस शानदार लोगो को इतनी कीमत में ही बेचती आई है।

ऑडी एम्ब्लम : आप सभी ने ऑडी की कारों में 4 छल्लों वाला एम्ब्लम तो देखा ही होगा जो ऑडी की कारों की शान है। कई बार ऐसा होता है कि जब ये एम्ब्लम किसी वजह से खराब हो जाता है या फिर कार से नीचे गिर जाता है ऐसे में जब आप नया एम्ब्लम लगवाने जाते हैं तो आपको इसके लिए तकरीबन 6,674 रुपये चुकाने पड़ते हैं। ये कीमत भी आपको ज्यादा लग सकती हैं लेकिन जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि ये एम्ब्लम कंपनी की पहचान होते हैं और यही वजह है कि इनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है।

मंदी की वजह से सूना रहेगा Auto Expo 2020, ये ऑटोमोबाइल कंपनियां नहीं होंगी शामिल

BMW एम्ब्लम : हमने बीएमडब्लू के शोरूम से संपर्क किया तो बीएमडब्लू के एम्ब्लम की कीमत के बारे में जो जानकारी मिली वो बेहद हैरान करने वाली थी, दरअसल इस एम्ब्लम की शुरूआती कीमत 6,000 रुपये है जो तकरीबन 20,000 रुपये तक जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो