scriptआखिरी मौका ! बस चंद घंटो तक फ्री में मिलेगें फास्टैग, कल से चुकानी होगी पूरी फीस | last day to buy free fastag for your car | Patrika News
कार रिव्‍यूज

आखिरी मौका ! बस चंद घंटो तक फ्री में मिलेगें फास्टैग, कल से चुकानी होगी पूरी फीस

ये पहली बार नहीं है बल्कि पिछले साल 22 नवंबर से 15 दिंसबर तक फास्टैग को मुफ्त में उपलब्ध कराया था।

नई दिल्लीFeb 29, 2020 / 04:48 pm

Pragati Bajpai

fastag

fastag

नई दिल्ली: देश में Fastag को लागू करने की कवायद चल रही है। लोगों को इसके बारे में जागरूक करने के लिए सरकार कई कदम उठी चुकी है । यहां तक कि NHAI ने फ्री में Fastag बांटने की भी घोषणा की थी। एनएचएआई फास्टैग को बढ़ावा देने के लिए कई जगहों से इसे 15 से 29 फरवरी तक मुफ्त में उपलब्ध करवा रही थी और आज उसी का आखिरी दिन है । जीं हां ! अगर आपने अभी तक अपनी गाड़ी में फास्टैग नहीं लगवाया है तो आज आपके पास आखिरी मौका है फ्री में इसे हासिल करने का ।

आज के बाद से फास्टैग की खरीदी पर 100 रुपये की फीस देनी पड़ेगी। आपको हो कि देश भर में फास्टैग 15 जनवरी से अनिवार्य कर दिया गया है तथा देश के 527 टोल प्लाजा पर यह लागू है।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई Mahindra Xuv300 इलेक्ट्रिक, सामने आए फीचर्स और माइलेज

इन जगहों पर खरीद सकते हैं – अगर आप फ्री में फास्टैग प्राप्त करना चाहते है तो आप देश के किसी भी टोल प्लाजा पर अपने वैध रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी) के साथ पॉइंट ऑफ सेल जगह पर जाकर खरीद सकते है। इनके अलावा आप चाहें तो रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस, कॉमन सर्विस सेंटर, ट्रांसपोर्ट हब तथा पेट्रोल पंप पर भी जाकर मुफ्त में फास्टैग प्राप्त किया जा सकता है। हालांकि आपको सिक्योरिटी डिपॉजिट व मिनिमम बैलेंस अमाउंट देना होगा।

प्राइवेट गाड़ियों के लिए जरुरी है fastag, पुलिस और आर्मी वालों को भी नहीं मिलेगी छूट

1 जनवरी से लागू होना था फास्टैग- आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है बल्कि पिछले साल 22 नवंबर से 15 दिंसबर तक फास्टैग को मुफ्त में उपलब्ध कराया था। इसे 1 जनवरी से लागू होना था लेकिन सभी गाड़़ियों पर फास्टैग न लग पाने की वजह से से तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था।

Home / Automobile / Car Reviews / आखिरी मौका ! बस चंद घंटो तक फ्री में मिलेगें फास्टैग, कल से चुकानी होगी पूरी फीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो